हालात

कोरोना को हराने के लिए बड़ी मात्रा में टेस्टिंग जरूरी, जानकार भी इससे सहमत, अड़चनों को दूर करें पीएम: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि विशेषज्ञ भी इससे सहमत हैं कि टेस्टिंग से ही कोरोना को हरा सकते हैं। भारत में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने में अड़चनें आ रही हैं। यही वजह है कि वर्तमान में जो 40 हजार टेस्टिंग हो रही है उससे बढ़कर हम एक लाख तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश भर में लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर इससे लेकर पीएम मोदी का ध्यान आकर्षित किया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एक बार फिर पीएम मोदी से अपील की है कि वह और उनकी सरकार कोरोना के खिलाफ लाड़ाई में टेस्टिंग पर जोर दें।

Published: 26 Apr 2020, 2:04 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्वीट कर कहा, “विशेषज्ञ भी इस बात से सहमत हैं कि टेस्टिंग से ही कोरोना को हराया जा सकता है। भारत में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने में अड़चनें आ रही हैं। यही वजह है कि वर्तमान में जो 40 हजार टेस्टिंग हो रही है उससे बढ़कर हम एक लाख टेस्टिंग तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसके लिए टेस्टिंग किट्स स्टॉक में हैं। पीएम मोदी को इस संबंध में तोजी से काम करने की जरूरत है और जो भी इस राह में अड़चनें आ रही हैं उन्हें दूर करने की जरूरत है।”

Published: 26 Apr 2020, 2:04 PM IST

इससे पहले भी कई बार राहुल गांधी ट्वीट और अपने बयानों के जरिए केंद्र की मोदी सरकार को यह सलाह दे चुके हैं कि अगर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ना है तो हमें टेस्टिंग बढ़ाने की जरूरत है। राहुल गांधी का कहना है कि जितना जल्दी हम कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान करेंगे उसे उनती जल्दी आइसोलेट करने के साथ इलाज दिया जाएगा। दूसरा फायदा यह है कि अगर समय पर कोरोना पॉजिटिव मरीज को पहचान लिया जा तो जाहिर है उसके जरिए दूसरों में भी कोरोना को फैसले से रोका जा सकता है। यही वजह है कि राहुल गांधी लगातार इस ओर सरकार का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और खुद कांग्रेस पार्टी भी इस मुद्दे को उठा चुकी है।

Published: 26 Apr 2020, 2:04 PM IST

देश भर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में लगातार कोरोना का मामले बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 26496 हो गई है। इनमें 19868 सक्रिय केस हैं। 5804 लोगों को अब तक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। अब तक कोरोना से 824 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1990 नए केस सामने आ हैं। इसी 24 घंटे के भीतर 49 लोगों की मौत हो गई है।

Published: 26 Apr 2020, 2:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Apr 2020, 2:04 PM IST