हालात

किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- जो देश को अन्न देता रहा है, अब वो किसान हक लेकर रहेगा

कृषि कानूनों को लेकर किसानों द्वारा लंबे समय से किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

किसानों के मुद्दे को लेकर एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'जो देश को अन्न देता रहा है, अब वो किसान हक लेकर रहेगा। कृषि विरोधी, देश-विरोधी कानून वापस लो!'

Published: undefined

इससे पहले कृषि बिल के खिलाफ 18 फरवरी को राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा था कि सीधी सी बात है- तीनों कृषि विरोधी क़ानून रद्द करो! समय नष्ट करके मोदी सरकार अन्नदाता को तोड़ना चाहती है लेकिन ऐसा होगा नहीं। सरकार के हर अन्याय के ख़िलाफ़, अबकी बार किसान व देश तैयार।

Published: undefined

गौरतलब है कि किसान महापंचायतों के मंच से किसान नेता राकेश टिकैत देशभर के किसानों को एकसूत्र में बांधने का संदेश दे रहे हैं। राकेश टिकैत सरकार को कई बार चेता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि सरकार कान खोलकर सुन ले जब तक कानून वापस नहीं होंगे तब तक किसानों की घर वापसी नहीं होगी। नए कृषि कानूनों को किसानों के खिलाफ बताते हुए राकेश टिकैत ने कहा था कि अगर यह बिल आया तो रोटी की कीमत कंपनियां तय करेंगी अनाज तिजोरियों में बंद हो जाएगा और इसकी चाबी भी मोबाइल फोन से खुलेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined