हालात

महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष के चुने गए BJP के राहुल नार्वेकर, समर्थन में मिले 164 वोट

महाराष्ट्र विधानसभा में अध्यक्ष के लिए चुनाव में राहुल नार्वेकर को 164 मत मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी राजन साल्वी को 107 मत हासिल हुए। चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नार्वेकर को अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया।

फोटो: महाराष्ट्र विधानसभा
फोटो: महाराष्ट्र विधानसभा 

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच रविवार को विधानसभा का विशेष सत्र में अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में बीजेपी के राहुल नार्वेकर महा विकास अघाड़ी के उम्मीदवार राजन साल्वी को 57 मतों से हराकर विधानसभा अध्यक्ष चुने गए।

Published: 03 Jul 2022, 12:59 PM IST

आज सुबह 11 बजे विधानसभा के विशेष सत्र में अध्यक्ष चुनाव में हुए मतदान में राहुल नार्वेकर को 164 मत मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी राजन साल्वी को 107 मत हासिल हुए। अध्यक्ष पद का चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नार्वेकर को अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया।

Published: 03 Jul 2022, 12:59 PM IST

स्पीकर के चुनाव से पहले एकनाथ शिंदे ने उद्धल ठाकरे गुट के सभी विधायकों को व्हिप जारी कर बीजेपी के स्पीकर उम्मीदवार राहुल नार्वेकर के पक्ष में वोट करने के लिए कहा गया था। यह व्हिप पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को भी जारी किया गया था।

Published: 03 Jul 2022, 12:59 PM IST

45 साल के राहुल नार्वेकर पेशे से वकील हैं। वह विधान परिषद के पूर्व अध्यक्ष एनसीपी के वरिष्ठ नेता रामराजे निंबालकर के दामाद हैं। राहुल नार्वेकर बीजेपी से पहले शिवसेना और एनसीपी के नेता रह चुके हैं। 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने मुंबई की कोलाबा विधानसभा सीट से नार्वेकर को टिकट दिया था। इस चुनाव में उन्होंने शानदार जीत दर्ज की थी।

Published: 03 Jul 2022, 12:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Jul 2022, 12:59 PM IST