हालात

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राहुल-प्रियंका का ताबड़तोड़ प्रचार आज, सहारनपुर, शामली और बिजनौर में जनसभाएं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे। प्रचार की शुरुआत सहारनपुर से होगी जहां रविवार को एसपी-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन ने रैली की थी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार तेज़ कर दिया है। इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और दूसरे इलाकों मं प्रचार करेंगे।

Published: undefined

गौरतलब है कि पहले दौर में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर 11 अप्रैल को मतदान होना है। इनमें सहारनपुर भी शामिल है। वैसे सहारनपुर में कांग्रेस की स्थिति काफी मजबूत मानी जा रही है। 2014 के चुनाव में भी मोदी लहर के बावजूद कांग्रेस के इमारन मसूद ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी।

सहारनपुर लोकसभा सीट पर मुसलमानों की आबादी करीब 38 प्रतिशत है। यहां से कांग्रेस के इमरान मसूद और एसपी-बीएसपी गठबंधन के हाजी फजलुर्रहमान मैदान में हैं।

इसी इलाके की बिजनौर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की राजनीति के प्रभावशाली नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी को उतारा है। बिजनौर में मुसलमानों की आबादी 35 फीसदी से ज्यादा है। यहां से एसपी-बीएसपी गठबंधन ने मलूक नागर को उतारा है।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अपने प्रचार के दौरान कैराना लोकसभा सीट पर भी जनसभा करेंगे। इस सीट को जाट और मुस्लिम बहुल माना जाता है। यहां से कांग्रेस ने पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक को उतारा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined