हालात

औरंगाबाद में मजदूरों की मौत पर PM ने जताया दुख, राहुल बोले- ऐसे व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए, जानें किसने क्या कहा?

महाराष्ट्रके औरंगाबाद में पटरी पर प्रवासी मजदूरों के ऊपर से मालगाड़ी गुजरने से 14 की मौत हो गई है। इस हादसे पर पीएम मोदी, अमितशाह और राहुल गांधी ने दुख व्यक्त किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां रेलवे ट्रैक पर सो रहे मजदूरों के ऊपर से मालगाड़ी ट्रेन गुजर गई। इस हादसे में 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। इस हादसे के बाद पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताया है।

Published: 08 May 2020, 11:01 AM IST

पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में हुए जानमाल से दुखी हूं। रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात हुई। वे स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। सभी जरूरी मदद उपलब्ध कराई जा रही है।

Published: 08 May 2020, 11:01 AM IST

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके हादसे पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “राहत कार्य चल रहा है और मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हादसे में मरे लोगों की आत्मा को भगवान शांति दे।”

Published: 08 May 2020, 11:01 AM IST

इस हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय सरकार और रेलवे प्रशासन के संबंधित अधिकारियों से बात की है ताकि हर संभव सहायता सुनिश्चित की जा सके।

Published: 08 May 2020, 11:01 AM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस हादसे को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि मालगाड़ी से कुचले जाने से मजदूर भाई-बहनों के मारे जाने की ख़बर से स्तब्ध हूं। हमें अपने राष्ट्र निर्माणकर्ताओं के साथ किये जा रहे व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए। मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Published: 08 May 2020, 11:01 AM IST

ये सभी मजदूर महाराष्ट्र के जलगांव में आयरन फैक्ट्री में काम करते थे. ये लोग औरंगाबाद से मध्यप्रदेश के लिए निकली स्पेशल ट्रेन को पकड़ना चाहते थे। उनका मानना था कि भुसावल जाकर वो ट्रेन को पकड़ लेंगे। इसलिए महाराष्ट्र से करीब 45 किलोमीटर तक चलने के बाद सभी थक गए और ट्रैक पर ही आराम करने लगे। थकान की वजह से ज्यादातर लोगों को नींद आ गई और वह ट्रैक पर ही सो गए। इसी दौरान वहां से ट्रेन गुजरी और सभी लोग इसकी चपेट में आ गए।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा, प्रवासी मजदूरों को मालगाड़ी ने रौंदा, 14 की मौत, 5 घायल

Published: 08 May 2020, 11:01 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 May 2020, 11:01 AM IST