हालात

राजस्थान: अलवर में अब ‘लव जिहाद’ के नाम पर बवाल, हिंदू महासभा की पंचायत के बाद पथराव और गाड़ियों में तोड़फोड़

राजस्थान के रामगढ़ में लव जिहाद के नाम पर बवाल हुआ है। बताया जा रहा है कि हिंदू महासभा की पांचाय में भड़काऊ भाषण दिए गए। इस दौरान पंचायत में जमा भीड़ भड़क गई। उग्र हुए दोनों पक्षों के लोगों ने पहले एक-दूसरे पर पथराव किया और फिर गड़ियों में तोड़फोड़ की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया राजस्थान के अलवर में लव जिहाद के नाम पर बवाल

राजस्थान में अलवर के रामगढ़ में एक बार फिर माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। इस बार गौहत्या नहीं बल्कि लव जिहाद के नाम पर रामगढ़ पुलिस थाना इलाके के जुगरावर की रूंध में बवाल हुआ है। जुगरावर रूंध में दो समुदायों के युवक-युवती अपनी मर्जी से चले गए थे। बताया जा रहा है कि इसी मुद्दे पर हिंदू महासभा ने शनिवार को एक पंचायत बुलाई थी।

खबरों के मुताबिक, पंचायत में भड़काऊ भाषण दिए गए। इस दौरान पंचायत में जमा भीड़ भड़क गई। उग्र हुए दोनों पक्षों के लोगों ने पहले एक-दूसरे पर पथराव किया और फिर अलवर-भरतपुर राजमार्ग पर जाम लगा दिया।

इस दौरान उपद्रवियों ने एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। यहां से गुजर रही रोडवेज बस समेत कई गाड़ियों को प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया और गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की। प्रदर्शन कर रहे लोग बस में आग लगाने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। हालात बिगड़ता देख कई थानों से अतिरिक्त फोर्स को मौके पर बुलाया गया। इस दौरान पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया और मौके से उन्हें खदेड़ दिया।

रामगढ़ थाना अधिकारी चौथमल जाखड़ ने बताया कि युवती के परिजनों ने अरावली विहार थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस बारे में 3 दिन पहले भी गांव में एक बैठक हुई थी।

Published: 16 Dec 2018, 11:15 AM IST

खबरों के मुताबिक, हिंदु महासभा अपनी पंचायत में प्रशासन को बुला रहा था। कहा जा रहा है कि प्रशासन महासभा में नहीं पहुंचा। इस बात पर भी लोगों ने नाराजगी जताई है। खबर यह भी है कि इस मामले को भड़काने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है। और लव जिहाद के नाम पर लोगों को भड़काने की कोशिश की जा रही है।

गौरतलब है कि अलवर का रामगढ़ पिछले कुछ समय से गौतस्करी और मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर चर्चाओ में है। पहलू और रकबर खान की अलवर के इसी इलाके में भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी।

Published: 16 Dec 2018, 11:15 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Dec 2018, 11:15 AM IST