हालात

चिलचिलाती धूप और लू के बीच मिलने वाली है राहत! IMD का अलर्ट, जानें देश के किन हिस्सों में होगी बारिश

उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों, तमिलनाडु, पूर्वी और दक्षिणी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश की संभावना है। गुजरात, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में लू के आसार हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश के कई हिस्सों में तपती गर्मी और चिचचिलाती धूप ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस बीच देश के कुछ हिस्सों के लिए मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। आईएमडी के मुताबिक, आज बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं। झारखंड में ओले गिरने की संभावना है। वहीं राजस्थान, मध्यप्रदेश और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में लू का दौर जारी रह सकता है।

आईएमडी के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में 9 मई तक तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा। 10 से 13 मई के बीच दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, इस पूरे हफ्ते राजधानी का अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

Published: undefined

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ इसाकों और विदर्भ में एक या दो जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ बिजली गिरने और तेज हवाएं (40-50 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों, तमिलनाडु, पूर्वी और दक्षिणी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश की संभावना है। गुजरात, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में लू के आसार हैं।

मौमस विभाग ने बातया कि पूर्वोत्तर बिहार और आसपास के इलाकों पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। दक्षिणी झारखंड और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर