हालात

ED द्वारा नेशनल हेरल्ड की संपत्तियां जब्त करने की खबरें चुनावों में बीजेपी की घबराहट का स्पष्ट संकेत- खड़गे

कांंग्रेस ने ईडी द्वारा एजेएल की संपत्तियां जब्त करने की खबरों को चुनावों में बीजेपी की घबराहट का संकेत करार दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस बाबत एक बयान जारी किया है।

नेशनल हेरल्ड अखबार का मुखपृष्ठ
नेशनल हेरल्ड अखबार का मुखपृष्ठ 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बयान में कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा एजेएल (एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड) की संपत्तियां जब्त करने की खबरें पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनावों में बीजेपी की घबराहट का स्पष्ट संकेत हैं। उन्होंने यह बयान उन खबरों के सिलसिले में दिया है जिसमें कहा गया है कि ईडी ने एजेएल की दिल्ली, मुंबई और लखनऊ स्थित संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि ईडी द्वारा एजेएल की संपत्तियां जब्त करने की रिपोर्ट चुनावों में बीजेपी की हताशा का संकेत हैं। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम के चुनावों में हार साफ नजर आ रही है, ऐसे में बीजेपी ने एजेंसियों का दुरुपयोग किया है। उन्होंने कहा कि यह सारे प्रयास नाकाम होंगे और बीजेपी को चुनावों में हार का सामना करना पड़ेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चुनावों के दौरान बीजेपी द्वारा एजेंसियों का दुरुपयोग कोई नई बात नहीं है और अब इस मामले में वह पूरे देश के सामने उजागर हो चुका है।

Published: undefined

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि नेशनल हेरल्ड स्वतंत्रता आंदोलन की आवाज है, और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को इस स्वतंत्रता आंदोलन में निभाई गई अपनी भूमिका पर गर्व है।

उन्होंने कहा कि (ऐसे समय में) हमें पंडित नेहरू के शब्द याद आते हैं जिसमें उन्होंने कहा था, स्वतंत्रता खतरे में है, अपनी पूरी ताकत से इसकी रक्षा करो (“Freedom is in peril, Defend it with all your might”)

खड़गे ने कहा कि हम उन आदर्शों के लिए लड़ते रहेंगे जिनकी बुनियाद पर हमारा लोकतांत्रिक गणतंत्र स्थापित हुआ है। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को देश के लोगों की समझ और बुद्धि पर पूरा भरोसा है कि वे इस नापाक खेल को अच्छी तरह समझेंगे।

Published: undefined

इससे पहले कांग्रेस नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने भी एक बयान जारी किया था। उन्होंने कहा था कि एजेएल की संपत्तियों को जब्त करने की खबरें पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनावों में बीजेपी की निश्चित हार से ध्यान भटकाने का हताशा भरा कदम है।उन्होंने आगे कहा कि "PMLA की कार्रवाई केवल किसी विधेय या मुख्य अपराध के परिणामस्वरूप हो सकती है। किसी भी अचल संपत्ति का कोई हस्तांतरण नहीं है। पैसों का कोई आवागमन नहीं हो रहा है। अपराध की कोई आय नहीं है। वास्तव में, ऐसा कोई शिकायतकर्ता नहीं है जो यह दावा करता हो कि उसे धोखा दिया गया है।"

Published: undefined

अभिषेक मनु सिंघवी ने आगे कहा कि यह चुनाव के बीच में ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी द्वारा और बीजेपी के लिए छल, झूठ और झूठ की पूर्वनिर्मित संरचना है। बीजेपी का कोई भी गठबंधन सहयोगी-सीबीआई, ईडी या आईटी-बीजेपी की निश्चित आसन्न हार को नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि, "किसी भी अचल संपत्ति के हस्तांतरण या धन की आवाजाही के बिना कर्ज का असाइनमेंट एक ऐसी कंपनी की संपत्तियों की कुर्की और जब्ती को उचित ठहराने के लिए तैयार किया जा रहा है जो भारतीय स्वतंत्रता की एक प्रतिष्ठित आवाज -नेशनल हेराल्ड- को चलाती है और यह कांग्रेस और इसकी विरासत से जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रतिशोध की इस रणनीति से कांग्रेस या विपक्ष डरने वाला नहीं है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined