हालात

अर्नब गोस्वामी हो सकते हैं फिर से गिरफ़्तार? सुसाइड केस में रायगढ़ पुलिस ने मांगा अरेस्ट वारंट

आत्महत्या के लिए उकसाने वाले मामले में आरोपी टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर फिर से गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

आत्महत्या के लिए उकसाने वाले मामले में आरोपी टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर फिर से गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल बृहस्पतिवार को इस मामले में रायगढ़ जिले की एक अदालत में सुनावई होनी थी, लेकिन अर्नब वहं पेश नहीं हुए जिसके बाद अभियोजन पक्ष ने उनके खिलाफ वारंट जारी करने का अनुरोध किया। बता दें कि अलीबाग पुलिस ने नवंबर 2020 में इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक की कथित आत्महत्या से संबंधित मामले में गोस्वामी और दो अन्य को गिरफ्तार किया था। उन्हें बाद में उच्चतम न्यायालय ने जमानत दी थी।

Published: 08 Jan 2021, 2:32 PM IST

फिलहाल इस मामले की सुनवाई अलीबाग सत्र अदालत में चल रही है। बृहस्पितावर को इस पर सुनावई होनी थी, लेकिन अर्नब के वकील ने पेशी से छूट मांगी। अदालत ने दिन के लिए छूट प्रदान कर दी। दो अन्य आरोपी फिरोज शेख और नीतीश सारदा भी पेश नहीं हुए। विशेष लोक अभियोजक प्रदीप घरात ने इस पर कड़ी आपत्ति जतायी और कहा कि आरोपियों को पहचान के लिए पेश होना चाहिए था क्योंकि अदालत द्वारा आरोपपत्र का संज्ञान लेने के बाद यह पहली सुनवायी थी। उन्होंने गोस्वामी और दो अन्य के खिलाफ वारंट जारी करने का भी अनुरोध किया।

Published: 08 Jan 2021, 2:32 PM IST

फिलहाल कोर्ट ने गोस्वामी के खिलाफ वारंट जारी करने से इंकार कर दिया है। कोर्ट का कहना था कि क्योंकि कोरोना वायरस के चलते पाबंदियां 31 जनवरी तक लागू हैं, इसलिए ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती। मामले में अगली सुनवाई छह फरवरी को होगी। अभियोजक ने कहा कि उस तिथि को आरोपियों को व्यक्तिगत रूप से या वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश होने की आवश्यकता होगी।

Published: 08 Jan 2021, 2:32 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Jan 2021, 2:32 PM IST