हालात

बिहार उपचुनाव के लिए RJD ने किया प्रत्याशियों का एलान, अनंत सिंह की पत्नी नीलम को मोकामा से टिकट

गोपालगंज सीट पूर्व विधायक सुभाष सिंह के निधन के बाद खाली हुई है। वहीं, मोकामा सीट पूर्व विधायक अनंत सिंह को कोर्ट द्वारा एक मामले में दोषी करार देने के बाद विधासनसभा की सदस्यता समाप्त होने के कारण हुई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार के गोपालगंज और मोकामा विधानसभा उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी महागठबंधन ने मंगलवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। दोनों सीट आरजेडी को मिली है, जिसके बाद आज आरजेडी ने मोकामा से पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया।

Published: undefined

पटना में आरजेडी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में महागठबंधन में शामिल सभी दलों ने एकजुटता का परिचय देते हुए प्रत्याशियों की घोषणा की। आरजेडी ने मोकामा से पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को और गोपालगंज से मोहन प्रसाद गुप्ता को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

Published: undefined

इस उपचुनाव में बीजेपी और महागठबंधन के प्रत्याशियों में सीधा मुकाबला होने की उम्मीद है।
यहां बता दें कि गोपालगंज से पूर्व विधायक सुभाष सिंह के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। वहीं, मोकामा के पूर्व विधायक बाहुबली अनंत सिंह को कोर्ट द्वारा एक मामले में दोषी करार देने के बाद उनकी विधासनसभा की सदस्यता समाप्त हो गई थी। वर्ष 2020 में अनंत सिंह आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़े थे।

Published: undefined

गोपालगंज से पिछले विधानसभा चुनाव में एनडीए की तरफ से बीजेपी प्रत्याशी सुभाष सिंह चुनाव मैदान में उतरे थे और विजयी हुए थे। सिंह की यह लगातार चौथी जीत थी। इस उपचुनाव में बीजेपी ने गोपालगंज से पूर्व विधायक सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी को प्रत्याशी बनाया है, जबकि मोकामा से बाहुबली नलिनी रंजन शर्मा उर्फ ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को लड़ाने का फैसला किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined