हालात

PM Modi के बाद अब RSS प्रमुख ने देश के जख्मों पर छिड़का नमक, विजयदशमी पर बोले- भारत में सबकुछ अच्छा चल रहा है

संघ प्रमुख द्वारा देश में ‘सबकुछ अच्छा हो रहा है’ वाला बयान हाल ही में पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान की याद दिला गया। अमेरिका के टेक्सास में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि भारत में सबकुछ अच्छा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके देश में पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर आरएसएस ने नागपुर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ प्रमुख मोहन भावत ने कहा कि देश में पिछले कुछ दिनों से सब कुछ अच्छा हो रहा है। देश में कठोर और साहसी फैसले लेने वाली सरकार है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने को साहसिक कदम बताया। उन्होंने कहा कि चंद्रयान-2 ने विश्व में भारत का मान बढ़ाया है।

Published: 08 Oct 2019, 11:37 AM IST

उन्होंने आगे कहा कि बीते कुछ सालों में देश में बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि देश में सोच की दिशा बदली है। मोदी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उसको (मोदी सरकार को) ना चाहने वाले लोग दुनिया में भी हैं और भारत में भी। भारत को बढ़ता हुआ देखना जिनके स्वार्थों के लिए भय पैदा करता है, ऐसी शक्तियां भी भारत को दृढ़ता और शक्ति से संपन्न होने नहीं देना चाहती हैं।

Published: 08 Oct 2019, 11:37 AM IST

आरएसएस प्रमुख ने मॉब लिंचिंग पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं से संघ का कोई लेनादेना नहीं है। मॉब लिंचिंग को लेकर कानून बनाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं को पेश कर देश और हिंदू समाज के खिलाफ षड्यंत्र चलाया जा रहा है।”

Published: 08 Oct 2019, 11:37 AM IST

संघ प्रमुख द्वारा देश में ‘सबकुछ अच्छा हो रहा है’ वाला बयान हाल ही में पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान की याद दिला गया। अमेरिका के टेक्सास में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देश की कई भाषाओं में कहा था कि भारत में सबकुछ अच्छा है। उनके इस बयान की पूरे देश में कड़ी आलोचना हुई थी, और अब आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी कुछ इसी तरह का बयान दिया है। आरएसएस प्रमुख ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब देश में कुछ भी अच्छा नहीं दिख रहा है।

Published: 08 Oct 2019, 11:37 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Oct 2019, 11:37 AM IST