हालात

बिहार विधानसभा में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर जोरदार हंगामा, RJD विधायकों ने फाड़े टिकट

बिहार विधानसभा में सोमवार को फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर विरोधी दल राजद और वामपंथी दलों के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान सरकार द्वारा सभी सदस्यों को इस फिल्म को देखने के लिए दिए गए टिकट का भी विरोध किया गया और सदन में टिकट फाड़कर उड़ाए गए।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार विधानसभा में सोमवार को चर्चित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर विरोधी दल आरजेडी और वामपंथी दलों के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान सरकार द्वारा सभी सदस्यों को इस फिल्म को देखने के लिए दिए गए टिकट का भी विरोध किया गया और सदन में टिकट फाड़कर उड़ाए गए। बिहार के वित्तमंत्री सह उपमुख्यमंत्री सोमवार को सभी सदस्यों को 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए टिकट उपलब्ध कराए थे। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आरजेडी और वामपंथी दलों के विधायक इसे लेकर हंगामा करने लगे।

Published: undefined

भाकपा (माले) और आरजेडी के सदस्यों ने कहा कि यह फिल्म सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सदन को भगवाकरण करना चाहती है। इस दौरान कई विधायकों ने सदन में ही टिकट फाड़ कर विरोध जताया।

Published: undefined


इस दौरान कांग्रेस फिल्म के विरोध में शामिल नहीं हुई। विधायक प्रतिमा दास ने 'द कश्मीर फाइल्स' के एक से अधिक टिकट की मांग की, जिस पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने एक अन्य टिकट देने की भी घोषणा की।

Published: undefined

आरजेडी के विधायक मुकेश रौशन ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार आम लोगों के पैसे को फिल्म देखने में खर्च कर रही है, जबकि पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। बेरोजगारी बढ़ रही, लेकिन सरकार फिल्म दिखा रही है।

Published: undefined

उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार जनहित के मुद्दों पर ध्यान न देकर फिल्म दिखा रही है। विधायक महबूब आलम ने बीजेपी पर सदन के भगवाकरण का आरोप लगाया। उन्होंने फिल्म दिखाने के पीछे बीजेपी की साजिश का आरोप लगाया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined