हालात

तेलंगाना के आदिलाबाद में विवादित पोस्ट पर बवाल, लोगों ने थाने को घेरा, भारी पुलिस बल तैनात

मौके पर पहुंचे एसपी उदयकुमार रेड्डी ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि केस दर्ज कर और आरोपी की गिरफ्तारी की कोशिश जारी है। उन्होंने कहा कि लोग शांति बनाए रखें, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने या कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

तेलंगाना के आदिलाबाद शहर में एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर तनाव का माहौल पैदा हो गया। बड़ी संख्या में एक समुदाय के लोग विरोध-प्रदर्शन करने सड़कों पर उतर आए। बताया जा रहा है कि एक शख्स ने व्हाट्सएप ग्रुप में पैगंबर मोहम्मद को लेकर अपमानजनक पोस्ट शेयर किया। इस शख्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार की रात बड़ी संख्या में लोग वन टाउन थाने के सामने जमा हो गए।

Published: undefined

विरोध-प्रदर्शन के कारण तनाव का माहौल पैदा हो गया। कुछ लोगों ने थाने में जबरन घुसने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज का प्रयोग किया। इस पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। थाने के बाहर थोड़ी देर के लिए जंग का माहौल बन गया। फिर आलाधिकारियों के हस्तक्षेप से किसी तरह मामला शांत हुआ।

Published: undefined

मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक उदयकुमार रेड्डी ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही है। रेड्डी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने या कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Published: undefined

घटना के बाद, पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त बल तैनात कर दिए है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि जब उन्होंने और कुछ अन्य लोगों ने अपमानजनक पोस्ट पर आपत्ति जताई तो आरोपी ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined