हालात

उन्नाव के डौंडिया खेड़ा में 1000 टन सोने के खजाने की भविष्यवाणी करने वाले संत शोभन सरकार का निधन, भक्तों में शोक

उन्नाव के डौंडियाखेड़ा गांव में 1000 टन सोने के भंडार की भविष्यवाणी करने वाले स्वामी शोभन सरकार का देहांत हो गया है। शोभन सरकार ने बुधवार सुबह 5 बजे अपने आश्रम स्थित आरोग्यधाम अस्पताल में अंतिम सांस ली।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उन्नाव के डौंडिया खेड़ा में सोने का खजाना की भविष्यवाणी कर चर्चा में आए महंत विरक्तानंद सरस्वती शोभन सरकार का बुधवार सुबह निधन हो गया। जानकारी मिलते ही अंतिम दर्शन के लिए भारी संख्या में भक्त मंदिर पहुंचे। भक्तों का शिवली इलाके के बैरी गांव में स्थित शोभन सरकार के आश्रम में तांता लगना शुरू हो गया। लॉकडाउन को देखते हुए मौके पर स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई। शोभन सरकार का अंतिम संस्कार चौबेपुर के सुनौहरा आश्रम में गंगा किनारे होगा। महंत विरक्तानंद सरस्वती शोभन सरकार के नाम से विख्यात थे। साथ ही देश-विदेश की मीडिया की सुर्खियों में रहे थे।

Published: undefined

उनके निधन पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने दुख जताया है। अखिलेश यादव ने ट्वीट करके लिखा कि शोभन सरकार "स्वामी विरक्त आनंद महाराज जी का देहावसान अत्यंत दु:खद! ईश्वर संत आत्मा को शांति और उनके लाखों अनुयाइयों को इस कठिन समय में शक्ति प्रदान करे। भावभीनी श्रद्धांजलि!"

Published: undefined

गौरतलब है कि शोभन सरकार ने दावा किया था कि उन्हें सपने में फतेहपुर के रीवा नरेश के किले में शिव चबूतरे के पास 1000 टन सोने के दबे होने का पता चला है। इसके बाद ही साधु शोभन सरकार ने सरकार से सोना निकलवाने की बात कही थी।

Published: undefined

सरकार ने उनके सपने को सच मानते हुए खजाने को खोजने के लिए खुदाई भी शुरू करवा दी। हालांकि कई दिनों तक चली खुदाई के बाद भी खजाना नहीं मिला। पूरे देश ही नहीं बल्कि विदेशी मीडिया में भी डौंडिया खेड़ा चर्चा का विषय हो गया था। विदेशों से पत्रकारों की टीमें यहां पहुंची थीं। पूरे देश की मीडिया कई दिनों तक यहां डेरा डाले रही थी और पल-पल की खबर बाहर आ रही थी।

इसे भी पढ़े: प्रवासी मजदूरों के साथ बर्ताव से उद्योगों पर संकट, ग्रामीण अर्थव्यवस्था ही अब सहारा, इसे करना होगा मजबूत

20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज में किसे क्या मिलेगा, शाम 4 बजे चल जाएगा पता, वित्त मंत्री करेंगी प्रेस कांफ्रेंस

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined