हालात

सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में VIP ट्रीटमेंट के मामले में सुपरिटेंडेंट पर गिरी गाज, अजीत कुमार सस्पेंड

तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन को मिल रही मसाज और दूसरी वीआईपी सुविधाओं के मामले में 7 नंबर तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार को दिल्ली सरकार के जेल विभाग ने सस्पेंड कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन को मिल रही मसाज और दूसरी वीआईपी सुविधाओं के मामले में 7 नंबर तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार को दिल्ली सरकार के जेल विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। अजीत कुमार दानिक्स अधिकारी हैं। इनके ऊपर सत्येंद्र जैन को जेल में वीआईपी सुविधाओं का लाभ देने का आरोप था।

Published: undefined

दिल्ली जेल विभाग से जारी आदेश में बताया गया है कि प्रथम दृष्टया यह पाया गया है कि अजीत कुमार ने ऐसी अनियमितताएं की हैं, जिनके लिए जांच की आवश्यकता है। इसी को लेकर अजीत कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। अजीत कुमार तिहाड़ जेल नंबर 7 के जेल सुपरिटेंडेंट थे।

Published: undefined

दरअसल तिहाड़ जेल में बंद आप के मंत्री सत्येंद्र जैन पर आरोप लगा था कि वह जेल के अंदर वीआईपी ट्रीटमेंट का फायदा उठा रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने भी हाल ही में इस मामले में सीसीटीवी फुटेज कोर्ट को सौंपा था। फुटेज में सत्येंद्र जैन को जेल के अंदर मालिश कराते हुए देखा गया था। आरोप लगे थे कि इन सभी सुविधाओं का लाभ जेल अधिकारियों से मिलीभगत कर उठाया जा रहा था।

Published: undefined

पूरे मामले की जांच में अजीत कुमार का नाम सामने आया। इसी को लेकर ये कार्रवाई की गई है। बता दें कि आप नेता सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी हैं। उन्हे इस साल मई में गिरफ्तार गिया गया था, तब से ही वह जेल में बंद हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined