हालात

तस्वीरों में देखें बिहार-यूपी में बारिश का तांडव, अब तक 60 लोगों की मौत, कई जिलों में रेड अलर्ट, स्कूल बंद

यूपी से लेकर बिहार तक लगातार जारी बारिश ने भारी तबाही मचाई है। यूपी में जहां बारिश से अलग-अलग हादसों में 57 लोगों की जान चली गई है, वहीं बिहार में 3 लोगों की मौत हुई है। दूसरी ओर बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार में भारी बारिश से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। बिहार ही राजधानी पटना में शुक्रवार रातभर हुई भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। शहर के सभी इलाके जलमग्न दिखाई दे रहे हैं।

Published: undefined

वहीं आफत की बारिश से पटना में एक मौंत हो गई है, जबिक कैमूर में दो लोगों की जान गई है।

Published: undefined

पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में घुटने से ज्यादा पानी भर गया है। वार्ड और आईसीयू में पानी भरा हुआ है। हालत यह है कि मरीजों को मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में शिफ्ट किया गया। हॉस्पिटल की व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं।

Published: undefined

बिहार में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, बेतिया, गया, जमुई, औरंगाबाद और जहानाबाद समेत 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इन सभी जिलों में एहतियात के तौर पर स्कूलों को 30 सितंबर तक बंद कर दिया गया है।

Published: undefined

दूसरी ओर यूपी का भी बुरा हाल है। यूपी में मूसलाधार बारिश के बाद जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गई है। प्रदेश में बारिश के दौरान अलग-अलग हादसों में अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई लोगों के घायल होने की खबर है।

Published: undefined

आफत की बारिश से दर्जनों मकान धाराशाई हो गए हैं। पिछले 24 घंटे से हो रही मसूलाधार बारिश में चारों तरफ से तबाही की खबर है।

Published: undefined

24 घंटे के भीतर पूर्वांचल में 17, अवध में 15, प्रयागराज में 14 और बुंदेलखंड में 7, सहारनपुर और कानपुर में 1-1 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं बांदा जिले में आसमानी बिजली गिरने से 2 लोगों की जान चली गई।

Published: undefined

भारी बारिश को देखते हुए लखनऊ में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined