हालात

अयोध्या में वैक्सीन लेने के बाद सात महिला कांस्टेबल की हालत बिगड़ी, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

ये सभी महिला कांस्टेबल अयोध्या में राम जन्मभूमि में प्रवेश पर चेकिंग के लिए बनाए गए तीन बूथों पर तैनात थीं। कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत हेल्थवर्कर्स और फ्रंटलाइऩ वर्कर्स के टीकाकरण के तहत इन सभी को शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन लगाया गया था।

फोटो सौजन्यः अमर उजाला
फोटो सौजन्यः अमर उजाला 

देश में जारी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में उत्तर प्रदेश से चौंकाने वाली खबर आई है। शनिवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थान की चेंकिंग पॉइंट पर तैनात सात महिला कांस्टेबल की कोरोना वैक्सीन लेने के बाद हालत बिगड़ गई। इन सभी को बेचैनी और बेहोशी के लक्षणों के बाद यहां के श्रीराम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इन सभी को शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन दी गई थी।

Published: undefined

अमर उजाला की खबर के अनुसार ये सभी महिला कांस्टेबल अयोध्या में राम जन्मभूमि में प्रवेश पर चेकिंग के लिए बनाए गए तीन बूथों पर तैनात थीं। कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत हेल्थवर्कर्स और फ्रंटलाइऩ वर्कर्स के टीकाकरण के तहत इन सभी को शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन लगाया गया था। लेकिन शनिवार को अचानक इन सबकी हालत बिगड़ जाने से हड़कंप मच गया।

Published: undefined

आनन-फानन में इन सातों महिला कांस्टेबल को स्थानीय श्रीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां के डॉक्टरों का कहना है कि घबराने की कोई बात नहीं है। कोरोना वैक्सीन के बाद ये सारे सामान्य लक्षण हैं। वैक्सीन लगवाने के बाद इस तरह की मुश्किलें आ सकती हैं। डॉक्टरों ने बताया कि सभी महिला कांस्टेबल का ब्लड प्रेशर सामान्य है और उनकी हालत भी ठीक है।

Published: undefined

बता दें कि उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को 84109 स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण किया गया। अब तक प्रदेश में पहले चरण के टीकाकरण में 713530 लाभार्थियों का वैक्सीनेशन हो चुका है। 11 फरवरी को फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए फिर से टीकाकरण का सत्र चलेगा। इसके बाद 15 फरवरी को छूटे हुए स्वास्थ्यकर्मियों के लिए एक मॉपअप राउंड होगा। जिसमें उन सभी स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होगा, जिनका छूट गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined