हालात

उत्तर प्रदेश के गोंडा में बड़ा हादसा, एक दुकान में रखे 18 रसोई गैस सिलेंडरों में धमाका

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में रविवार को उमरी बेगमगंज पुलिस सर्कल में गैस रिफलिंग की एक अवैध दुकान में 18 रसोई गैस सिलेंडरों में आग लगने से विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि दुकान की छत उड़ गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में रविवार को उमरी बेगमगंज पुलिस सर्कल में गैस रिफलिंग की एक अवैध दुकान में 18 रसोई गैस सिलेंडरों में आग लगने से विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि दुकान की छत उड़ गई। दुर्घटना के बाद आसपास की दुकानों को भी खाली करा लिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए पुलिस और दमकल विभाग की टीमें तत्काल मौके पर रवाना हुईं और 3 घंटे की मशक्कत के बाद वे स्थिति को काबू में ला पाईं। दुर्घटना में पास की एक मोबाइल दुकान भी आग की चपेट में आ गई। इसके अलावा तीन दुकानों के माल को भी नुकसान पहुंचा है।

खबरों के मुताबिक, अवैध तरीके से गैस रिफिलिंग करने की दुकान बाबू नाम का एक व्यक्ति चलाता था और दुर्घटना के समय दुकान में 40 सिलेंडर रखे गए थे। रिफलिंग के दौरान एक सिलेंडर फट गया, जिससे आग लग गई। विस्फोट होते ही दुकान में काम करने वाले लोग तुरंत भाग गए।

पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है और रास्ता भी डायवर्ट कर दिया है। इसे लेकर सर्कल ऑफिसर महावीर सिंह ने कहा कि उनकी प्राथमिकता क्षेत्र में सुरक्षा सुनिश्चित करना है। मामले की जांच की जाएगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

वहीं जिला आपूर्ति अधिकारी वी.के. महान ने कहा कि जिस दुकान में विस्फोट हुआ, वहां गैस सिलेंडर अवैध रूप से रिफिल किए जा रहे थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 21 Mar 2021, 7:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Mar 2021, 7:04 PM IST