हालात

CAA: शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद मृतकों और पीड़ित प्रदर्शनकारियों के परिजनों से करेंगे मुलाकात, किया ऐलान

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश समेत देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। यूपी में प्रदर्शन के दौरान अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले सीएए का विरोध नहीं करने वाले शिया धर्म गुरू अब खुलकर सीएए के विरोध में आ गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

देश भर में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया और उन्हें जेल भेज दिया गया। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रदर्शन हुए हैं। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए और मारे गए लोगों के परिजनों को कांग्रेस पार्टी द्वारा मदद पहुंचाने के ऐलान के बाद अब शिया मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने भी अब इस ओर कदम बढ़ाया है।

Published: undefined

मौलाना कल्बे जव्वाद, उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (कानून) के विरोध प्रदर्शन में हिंसा के दौरान मारे गए, घायल और गिरफ्तार किए गए प्रदर्शनकारियों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। मौलाना ने बुधवार को मेरठ और मुजफ्फरनगर के लिए रवाना होने से पहले यह बयान दिया। पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करने के अलावा वे मुजफ्फरनगर में एक मदरसे का भी दौरा करेंगे, जिसके प्रधानाचार्य को पुलिस ने पीटा था और छात्रों को गिरफ्तार किया था।

Published: undefined

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश समेत देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। राज्य में प्रदर्शन के दौरान अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले सीएए का विरोध नहीं करने वाले शिया धर्म गुरू अब खुलकर सीएए के विरोध में आ गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर 'निर्दोषों' की रिहाई की मांग की।

Published: undefined

उन्होंने मुजफ्फरनगर के मदरसे के गिरफ्तार किए गए छात्रों को भी रिहा करने और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की। उत्तर प्रदेश में शिया समुदाय में मौलाना का खासा प्रभाव है। जव्वाद ने एक ज्ञापन में कहा, “मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि हिंसा में शामिल लोगों पर मामला दर्ज किया जाएगा, लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस निर्दोष लोगों को उनके घरों से गिरफ्तार कर रही है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined