हालात

शीत सत्र के दौरान लोकसभा में विपक्षी खेमे की 5वीं कतार में बैठेंगे शिवसेना सांसद, राज्यसभा में भी बदली सीटें

महाराष्ट्र में सीएम की कुर्सी पर जिद के चलते एनडीए से अलग हुई शिवसेना को अब लोकसभा और राज्यसभा दोनों में विपक्ष का हिस्सा मान लिया गया है। इसके साथ ही शीत सत्र के दौरान शिवसेना सांसदों को विपक्षी खेमे में बैठने की व्यवस्था की गई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद केंद्र में सत्ताधारी राजग से शिवसेना के अलग होने पर पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा के सांसद शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष में बैठे दिखेंगे। शिवसेना के सभी सांसदों को अब विपक्ष की कतार में कुर्सियां मिलेंगी।

Published: 16 Nov 2019, 9:31 PM IST

बीजेपी ने संसद के शीतकालीन सत्र से पहले रविवार दोपहर होने वाली एनडीए की बैठक में भी शिवसेना को नहीं बुलाया है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत अभी राज्यसभा में सत्ता पक्ष की तरफ 38 नंबर की सीट पर बैठते थे। सूत्रों के मुताबिक, अब वह विपक्षी कतार में 198 नंबर की सीट पर बैठेंगे। शिवसेना के दो अन्य राज्यसभा सांसदों की कुर्सी भी संजय राउत के आसपास रहेगी।

वहीं लोकसभा में शिवसेना के 18 सांसदों का सीटिंग अरेंजमेंट भी विपक्षी कतार में किया गया है। सूत्रों के मुताबिक उन्हें पांचवीं कतार में कुर्सी मिलेगी। हर बार संसद सत्र के पहले रणनीति तय करने के लिए एनडीए की बैठक होती है।

Published: 16 Nov 2019, 9:31 PM IST

सोमवार से शुरू होने जा रहे संसद सत्र के पहले रविवार को दोपहर बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए की बैठक है। महाराष्ट्र में साथ में चुनाव लड़ने के बाद भी नाता तोड़ लेने के कारण बीजेपी ने इस अहम बैठक में शिवसेना को आमंत्रित नहीं किया है। शिवसेना नेता व राज्यसभा सांसद संजय राऊत भी कह चुके हैं कि पार्टी अब एनडीए की किसी बैठक में भाग नहीं लेगी।

Published: 16 Nov 2019, 9:31 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Nov 2019, 9:31 PM IST