हालात

महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील, एकनाथ शिंदे ने आदित्य ठाकरे समेत सभी विधायकों को जारी किया व्हिप

महाराष्ट्र विधानसभा स्थित शिवसेना के दफ्तर को सील कर दिया गया है। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि यह दफ्तर सील किस गुट के कहने पर किया गया है। नोटिस में लिखा गया है कि शिवसेना विधानमंडल दल की तरफ से दफ्तर सील कराया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी विधायकों और बीजेपी गठबंधन से नई सरकार का गठन हुआ। सरकार गठन के बाद शिवसेना पर कब्जे को लेकर बागी विधायकों ने पैंतरे चलने शुरू कर दिए हैं। आज से महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू हो रहा है।

Published: 03 Jul 2022, 10:35 AM IST

विधानसभा में स्पीकर का चुनाव होना है। इस बीच विधानसभा स्थित शिवसेना के दफ्तर को सील कर दिया गया। नोटिस में लिखा गया कि शिवसेना विधानमंडल दल की तरफ से दफ्तर सील कराया गया है। विधानसभा पहुंचने के बाद शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे ने कहा कि हमने विधानसभा में शिवसेना विधायक दल का कार्यालय बंद कर दिया है। हमें सदन में एक साथ जाना है, कार्यालय की चाबियां हमारे पास हैं। उन्होंने हमारे कुछ विधायकों को बंद रखा था। ऑफिस में ताला लगा दिया तो क्या बड़ी बात।

Published: 03 Jul 2022, 10:35 AM IST

उधर, एकनाथ शिंदे ने उद्धल ठाकरे गुट के सभी विधायकों को व्हिप जारी कर बीजेपी के स्पीकर उम्मीदवार राहुल नार्वेकर के पक्ष में वोट करने के लिए कहा गया है। यह व्हिप पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को भी जारी किया गया है।

Published: 03 Jul 2022, 10:35 AM IST

शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर कहा, “मुझे आज राज्य विधानसभा की बैठक में भाग लेना है इसलिए मैं आरे वन और MMRCL भूमि विरोध में हिस्सा नहीं ले पाऊंगा। मैं विनम्रतापूर्वक नई सरकार से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह करता हूं।”

Published: 03 Jul 2022, 10:35 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Jul 2022, 10:35 AM IST