हालात

मुंबई: ठाकरे परिवार से पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे आदित्य ने भरा पर्चा, भव्य रोड शो के जरिए किया शक्ति प्रदर्शन

आदित्य ठाकरे ने नामांकन दाखिल करने से पहले दादा बालासाहेब ठाकरे से आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने एक भव्य रोड शो किया। उनके रोड शो को शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है। रोड शो में उनके परिवार के सदस्यों के साथ शिवसेना के बड़े नेता शामिल हुए।

फोटो: शिवसेना
फोटो: शिवसेना 

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा के लिए मतदान होना है। चुनावी बिगुल बजने के बाद अलग-अलग पार्टियों के प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर रहे हैं। शिवसेना के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास रहा। ठाकरे परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य आदित्य ठाकर ने नामांकन दाखिल किया। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में युवा विंग के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। ठाकरे परिवार से आदित्य पहले ऐसे सदस्य हैं जो चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

Published: 03 Oct 2019, 2:38 PM IST

आदित्य ठाकरे ने नामांकन दाखिल करने से पहले दादा बालासाहेब ठाकरे की समाधि पर पहुंचकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने एक भव्य रोड शो किया। उनके रोड शो को शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है। आदित्य ठाकरे के रोड शो में उनके परिवार के सदस्यों के साथ शिवसेना के बड़े नेता शामिल हुए। पार्टी के कार्यकर्ता भी इस रोड शो में बड़ी संख्या में शामिल हुए। वर्ली विधानसभा सीट को शिवसेना का गढ़ माना जाता है। यही वजह है कि सीएम पद के दावेदार आदित्य को यहां से प्रत्याशी बनाया गया है।

Published: 03 Oct 2019, 2:38 PM IST

आदित्य ठाकर ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि मैं काफी खुश और उत्साहित हूं। उन्होंने कहा कि इतने लोगों का समर्थन पाकर अच्छा महसूस कर रहा हूं। वहीं शिवसेना अध्यक्ष और आदित्य ठाकरे के पिता उद्धव ठाकरे ने आदित्य को समर्थन देने के लिए लोगों को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि जनता की सेवा करना हमारे परिवार की परंपरा रही है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी, नई सोच के साथ आई है और मैं जनता के समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं। मैं वादा करता हूं कि जनता जब भी बुलाएगी तब आदित्य हाजिर हो जाएंगे।

Published: 03 Oct 2019, 2:38 PM IST

महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में 288 में से बीजेपी ने 122 सीटें हासिल की थी। बीजेपी ने पहली बार महाराष्ट्र में इतनी सीटें हासिल की थीं। वहीं, शिवसेना 63 सीटें जीतकर दूसरे नंबर पर रही थी। कांग्रेस के खाते में 42 सीटों आई थीं और वह तीसरे नंबर पर रही थी। एनसीपी को 41 सीटें मिली थीं।

Published: 03 Oct 2019, 2:38 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Oct 2019, 2:38 PM IST