हालात

चौंकाने वाली खबर: हो सकता है दुनिया से कभी ना जाए कोरोना वायरस! WHO की बड़ी चेतावनी

विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी निदेशक डॉ माइकल जे रियान ने कहा कि एचआईवी संक्रमण की तरह कोरोना वायरस दुनिया में हमेशा रहने वाला वायरस हो सकता है। यह वायरस कभी नहीं जाएगा। 

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

कोरोना वायरस ने दुनिया भर में कहर मचा रखा है। इस महामारी से करीब 3 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वही कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बड़ी चेतवानी जारी की है। WHO के कार्यकारी निदेशक डॉ माइकल जे रियान ने कहा, “एचआईवी संक्रमण की तरह कोरोना वायरस दुनिया में हमेशा रहने वाला वायरस हो सकता है। हो सकता है कि यह वायरस कभी नहीं जाएगा।”

Published: 14 May 2020, 11:56 AM IST

डॉ माइकल जे रियान ने आगे कहा कि वह एचआईवी और कोरोना वायरस की तुलना नहीं कर रहे हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि हमें व्यावहारिक होना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि किसी के पास ये जानकारी है कि ये बीमारी कब खत्म होगी। कोरना वायरस को रोकने के लिए लगे प्रतिबंध को हटाना अभी ठीक नहीं है, क्योंकि मामले अब भी अधिक आ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर प्रतिबंध हटा तो वायरस बड़े पैमाने पर फैलेगा, इसलिए आगे भी लॉकडाउन बढ़ाने की संभावना है।

Published: 14 May 2020, 11:56 AM IST

गौरतलब है कि दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीअन तलाशने के लिए रात-दिन जुटे हुए हैं। इस जानलेवा वायरस की अभी तक कोई दवा या वैक्सीयन ईजाद नहीं हुई है। ऐसे समय में डब्यूत एचओ का यह कहना कि कोरोना वायरस कभी खत्मा नहीं होगा, भयभीत करने वाला है।

इसे भी पढ़ें: अब स्पेशल ट्रेनों में मिलेगी वेटिंग टिकट, लेकिन वेटिंग टिकट वाले नहीं कर पाएंगे यात्रा, अब फंसा है ये पेंच!

कोरोना के कहर से देश हलकान, 24 घंटे में 3722 नए केस, 134 की मौत, कुल संक्रमित 78 हजार के पार, अब तक 2549 मौतें

Published: 14 May 2020, 11:56 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 May 2020, 11:56 AM IST