हालात

'यूपी में का बा’ की सिंगर नेहा सिंह राठौर को मिला 'इप्टा' का समर्थन, पुलिस नोटिस को तत्काल वापस लेने की मांग

आईपीटीए के राष्ट्रीय महासचिव राकेश ने उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई को ''भयभीत करने वाला और अभिव्यक्ति की आजादी के लिए खतरा'' करार दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

इंडियन पीपुल्स थिएटर एसोसिएशन (आईपीटीए) की राष्ट्रीय समिति ने भोजपुरी लोक गायिका नेहा सिंह राठौर को उनके लोकप्रिय गीत 'यूपी में का बा' पर पुलिस नोटिस दिए जाने की निंदा की है और इसे तुरंत वापस लेने की मांग की है। आईपीटीए के राष्ट्रीय महासचिव राकेश ने उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई को ''भयभीत करने वाला और अभिव्यक्ति की आजादी के लिए खतरा'' करार दिया है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि आईपीटीए की राष्ट्रीय समिति ने अपनी राज्य और जिला इकाइयों से नेहा के समर्थन में एकजुटता कार्यक्रम आयोजित करने और नोटिस वापस लेने के लिए राज्य सरकार को ज्ञापन भेजने का आग्रह किया है।

उन्होंने यह भी बताया कि आईपीटीए को इस बात का गर्व है कि नेहा 17-19 मार्च, 2023 तक झारखंड में आयोजित होने वाले उसके 15वें राष्ट्रीय सम्मेलन और सांस्कृतिक उत्सव का हिस्सा बनेंगी।

Published: undefined

वहीं गुरुवार को नेहा सिंह राठौर ने यूपी पुलिस द्वारा उन्हें नोटिस जारी करने की कार्रवाई पर निशाना साधते हुए कहा था कि यूपी में का बा से उन्हें मिर्ची लग गई है। उन्होंने कहा था कि मैंने एक लोक गायिका के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाई है और आगे भी गाती रहूंगी। यूपी में बीजेपी की सरकार है तो सवाल समाजवादी पार्टी से तो पूछूंगी नहीं।

इसे भी पढ़ें: यूपी में का बा से उन्हें मिर्ची लग गई, आगे भी गाती रहूंगी- यूपी पुलिस के नोटिस पर नेहा सिंह राठौर का जवाब

Published: undefined

दरअसल कानपुर देहात में एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान एक घर के गिरने से मां-बेटी की जलने से हुई मौत के मामले पर नेहा सिंह राठौर द्वारा गाए एक गीत पर यूपी पुलिस ने उन्हें नोटिस देते हुए जवाब मांगा है। पुलिस ने गीत के बोल और गीत गाने की सत्यता को लेकर सवाल किए हैं। साथ ही कहा है कि उनका यह गीत समाज में वैमनस्यता फैलाने वाला है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined