हालात

तो इस डर से सीतारमण ने बजट में नहीं बताया रोजगार देने का आकंड़ा, वित्त मंत्री से राहुल बोले- डरिए मत, जवाब दीजिए

राहुल गांधी ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देना सरकार की जिम्मेदारी है और इस जिम्मेदारी को निभाने में सरकार नाकाम रही है। उन्होंने आगे कहा कि वित्त मंत्री जी, मेरे सवालों से मत डरिए। मैं ये सवाल देश के युवाओं की ओर से पूछ रहा हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आने वाले सालों में केंद्र की मोदी सरकार देश के युवाओं को कुल कितना रोजगार देगी, इस बारे में बजट में कोई जिक्र नहीं था। बजट में रोजगार के आंकड़े नहीं बताने पीछे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक अखबार को दिए गए इंटरव्यू में राहुल गांधी का नाम ले लिया। उन्होंने कहा कि अगर आकंड़े बताती तो वह सवाल पूछते। वित्त मंत्री के इस बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पलटवार किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “वित्त मंत्री जी, मेरे सवालों से मत डरिए। मैं ये सवाल देश के युवाओं की ओर से पूछ रहा हूं, जिनके जवाब देना आपकी जिम्मेदारी है। देश के युवाओं को रोजगार की जरूरत है और आपकी सरकार उन्हें रोजगार देने में बुरी तरह नाकाम साबित हुई है।”

Published: 03 Feb 2020, 1:29 PM IST

दरअसल एक अखबार को दिए गए इंटरव्यू में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि रोजगार के आकंड़े हमारी ओर से इसलिए नहीं बताए गए, क्योंकि राहुल गांधी फिर पूछेंगे कि एक करोड़ रोजगार का क्या हुआ? राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इसी बयान पर पलटवार किया है।

Published: 03 Feb 2020, 1:29 PM IST

वहीं, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “आंकड़ों से वित्त मंत्री जी का भय वाजिब है। निर्मला जी, राहुल जी के सवाल पूछने के डर से आपने आँकड़े बताने ही छोड़ दिए? हकीकत ये है कि आपके पास उपलब्धियों के नाम पर केवल लफ्फाजी है। आंकड़ों से डर नहीं लगता, साहेब! सच्चाई से डर लगता है। क्यों निर्मला जी?”

Published: 03 Feb 2020, 1:29 PM IST

गौरतलब है कि लोकसभा में शनिवार को बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दावा किया था कि इस बजट से देश के युवाओं को रोजगार मिलेगा। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि उनकी सरकार युवाओं को कुल कितना रोजगार देगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने देश की जनता से वादा किया था कि अगर वह सत्ता में आई तो हर साल वह दो करोड़ रोजगार देगी। केंद्र की मोदी सरकार अपने वादे पर खरा नहीं उतरी। उल्टे लाखों युवाओं की नौकरियां चली गई है। यही वजह है कि अब बीजेपी और मोदी सरकार फूंक-फूंकर कदम रख रही है। आंकड़ो में कोई वादे नहीं कर रही है।

Published: 03 Feb 2020, 1:29 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Feb 2020, 1:29 PM IST