हालात

असम में बाढ़ से भयावह हुए हालात, 22 जिलों में 3.4 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित, हजारों लोग हुए विस्थापित

असम में ब्रह्मपुत्र और अन्य प्रमुख नदियों के बढ़ते जल स्तर के साथ राज्य में बाढ़ की स्थिति और खराब हो गई है, जिससे राज्य के 22 जिलों में 3.4 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि हजारों लोगों को बाढ़ के कारण विस्थापित होना पड़ा है।

असम में बाढ़ से भयावह हुए हालात, 22 जिलों में 3.4 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित
असम में बाढ़ से भयावह हुए हालात, 22 जिलों में 3.4 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित फोटोः IANS

ब्रह्मपुत्र और अन्य प्रमुख नदियों के बढ़ते जल स्तर के साथ असम में बाढ़ की स्थिति और खराब हो गई है, जिससे राज्य के 22 जिलों में 3.4 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, माजुली सबसे गंभीर रूप से प्रभावित जिला है, जहां 65,035 लोग ताजा बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

Published: undefined

इसके बाद गोलपारा और मोरीगांव जिलों में बाढ़ का असर दिख रहा है। कुल 1,308 लोगों ने 153 राहत शिविरों में शरण ली है, जबकि जिला प्रशासन 150 नामित केंद्रों के माध्यम से राहत वितरित कर रहा है। वन विभाग की एक अधिसूचना के अनुसार, ओरंग नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व के 44 कैंपग्राउंड में से 13 और पोबितोरा वन्यजीव अभयारण्य में 10 कैंपर जलमग्न हो गए हैं।

Published: undefined

दरांग, धुबरी, गोलाघाट, जोरहाट, कामरूप मेट्रो, करीमगंज, माजुली, मोरीगांव और उदलगुरी जिलों में 33 सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं। दरांग में एक तटबंध टूट गया है, जबकि उदलगुरी में दूसरा नष्ट हो गया है। बारपेटा, बिश्वनाथ, बोंगाईगांव, डिब्रूगढ़, माजुली, नलबाड़ी, सोनितपुर, तिनसुकिया और उदलगुरी में बड़े पैमाने पर कटाव हुआ। हालाँकि, बाढ़ के परिणामस्वरूप किसी के जान जाने की कोई ताजा घटना सामने नहीं आई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined