हालात

रविशंकर का अकाउंट ब्लॉक होने पर सोशल मीडिया एक्टिव, यूजर बोले, लालबत्ती नहीं है ट्विटर पर जो कॉपीराइट में भी छूट मिले

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक होने पर सोशल मीडिया यूजर्स खूब चुटकियां ले रहे हैं। यूजर्स ने कहा कि ट्विटर पर लालबत्ती तो लगती नहीं जो वीआईपी ट्रीटमेंट मिले।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट शुक्रवार को करीब एक घंटे के लिए ब्लॉक हो गया था। रविशंकर प्रसाद ने खुद ही इस बात की जानकारी दी। उन्होंने साथ ही बताया कि उनकी किसी पोस्ट के कंटेंट में अमेरिका के कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन हुआ था। उन्होंने ट्विटर को खरी-खोटी भी सुनाई की ट्विटर अपना एजेंडा चला रहा है और उस एजेंडा को न मानने पर अकाउंट ब्लॉक कर देता है। पूरी खबर इस लिंक में पढ़े।

Published: undefined

लेकिन सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर काफी हलचल बढ़ गई है। पत्रकार रोहिणी सिंह ने लिखा कि कॉपीराइट का मामला है भाई और उनके साथ भी ऐसा हो चुका है। उन्होंने चुटकी लेते हुए लिखा कि ट्विटर अकाउंट में लाल बत्ती तो होती नहीं जो वीआईपी ट्रीटमेंट मिले।

Published: undefined

वहीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी रविशंकर प्रसाद को नियमों की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि नियम तो अपनी जगह लेकिन कॉपीराइट का उल्लंघन करेंगे तो ऐसा हो सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार को अपने नए नियम गौर से पढ़ने चाहिए। इसका कॉपीराइट से कुछ लेनादेना नहीं हैं। समय है कि इस विषय में चर्चा हो।

Published: undefined

वहीं राजनीतिज्ञ संजय झा ने लिखा कि कानून तो कानून है। क्या मंत्री आम लोगों से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। कोई भी हो कानून तो मानना ही चाहिए, और मंत्रियों को भी।

Published: undefined

इन लोगों के अलावा भी तमाम यूजर्स इस घटनाक्रम पर तरह-तरह टिप्पणियां कर रहे हैं। इस बीच ट्विट पर #ravishankarprasad पहले नंबर पर ट्रेंड करने लगा था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined