हालात

दक्षिण का बदनाम बाबा नित्यानंद अब अपहरण में फंसा, दो सेविकाएं गिरफ्तार  

दक्षिण भारतीय फिल्मों की एक अभिनेत्री के साथ कथित यौन संबंधों की सीडी उजागर होने के बाद विवादों से बदनाम हुए बाबा नित्यानंद इस बार अपहरण मामले में फंसते दिख रहे हैं। अहमदाबाद पुलिस ने उनके आश्रण पर छापा मारकर दो सेविकाओं को गिरफ्तार किया है, बाबा फरार है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

दक्षिण भारतीय फिल्मों की मशहूर हेरोइन के साथ कथित सेक्स सीडी कांड में कुछ साल पहले धरा गया स्वयंभू बाबा नित्यानंद अब एक नई मुसीबत में फंस गया है। अहमदाबाद पुलिस ने बाबा और उसकी दो सेविकाओं के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी दोनों सेविकाओं को गिरफ्तार कर लिया है जबकि रंगीन-मिजाज बाबा फिलहाल फरार है। बाबा की तलाश में देश में कई जगह छापे मारे जा रहे हैं।

Published: undefined

पुलिस उपाधीक्षक अहमदाबाद ग्रामीण के टी कमरिया ने बुधवार को कहा, "बाबा नित्यानंद और उसकी दोनो सेविकाओं के खिलाफ 17 नवंबर को थाना विवेकानंद में एफआईआर नंबर 38 पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया। दर्ज एफआईआर में बाबा और उसकी सेविकाओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 365 (अपहरण), 344, 504, 506, 323, 114 व चाइल्ड लेबर एंड रेगुलेशन एक्ट का सेक्शन-14 भी लगाया गया है।" अहमदाबाद देहात के थाना विवेकानंद में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, "बाबा और उसकी दोनो सेविकाओं के खिलाफ तमिलनाडू निवासी जनार्दन राम कृष्ण शर्मा (50) ने एफआईआर दर्ज करायी है।"\

डिप्टी एसपी के टी कमरिया के मुताबिक, "नित्यानंद की गिरफ्तार सेविकाओं का नाम प्राण प्रियानंद (30) और प्रियातत्व रिद्धि (24) है। दोनों को अहमदाबाद आश्रम से गिरफ्तार किया गया।" शिकायतकर्ता पिता ने विवेकानंद थाना पुलिस को बताया था, "जनवरी 2019 में बाबा के आश्रम में उसकी 15 साल की बेटी और 12 साल का बेटा पहुंचा था। दो दिन पहले जब वो अपने दोनो बच्चों को लेने बाबा के अहमदाबाद स्थित आश्रम पहुंचा तो आश्रम वालों ने उसे भगा दिया।"

Published: undefined

इससे पहले 1 नवंबर 2019 को भी पीड़ित पिता आश्रम से बच्चों को मांग चुका था। पुलिस ने रंगीन मिजाज और स्वंयभू बाबा नित्यानंद सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके आश्रम पर छापा मार दिया। छापामारी के दौरान ही पुलिस को दोनों भाई-बहन एक कमरे में बंद मिले। पुलिस उपाधीक्षक (अहमदाबाद देहात) ने बताया, "बुधवार को आश्रम पर छापा मारकर बाबा की दोनों विश्वासपात्र और अहमदाबाद आश्रम संभाल रहीं दोनों सेविकाएं भी गिरफ्तार कर ली गई हैं।"

अहमदाबाद पुलिस के मुताबिक, "नित्यानंद के हीरापुर गांव (अहमदाबाद देहात) स्थित आश्रम से छुड़ाए गए बच्चों ने जो कुछ पुलिस को बताया वो सब बेहद डरावना है। बच्चों ने बताया कि बाबा और उसके सेवादार-सेविकाएं रात-रात भर उनसे आश्रम में ही जगाकर मजदूरी कराते थे। बाबा का सोशल मीडिया पर आधी रात के बाद या फिर भोर में दिन निकलने तक प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदारी इन दोनों मासूम भाई-बहन पर ही थी।"

Published: undefined

कभी सेक्स सीडी के चलते अपना असली चेहरा समाज के सामने उजागर कराने वाला कथित रंगीन मिजाज स्वंयभू बाबा अपने खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज होते ही फरार हो गया है। अहमदाबाद पुलिस बाबा की तलाश में सभी संभावित स्थानों पर छापे मार रही है। डिप्टी एसपी के टी कमरिया के मुताबिक, "बुधवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे बाबा के आश्रम पर छापा मारकर उसकी दोनो सेविकाएं गिरफ्तार कर ली गई हैं।"

छानबीन में पता यह भी चला है कि शिकायतकर्ता की दो बेटियां पहले भी इस आश्रम में रह चुकी हैं। इनमें से 21 साल की एक बेटी को पीड़ित पिता ले जा चुका है जबकि उसकी दूसरी 18 साल की बेटी अभी भी नित्यानंद आश्रम के ही चंगुल में है। दूसरी बेटी की आश्रम से रिहाई के लिए पिता ने गुजरात हाईकोर्ट में अर्जी भी दाखिल कर रखी है।

Published: undefined

उल्लेखनीय है कि कुछ साल पहले इसी स्वयंभू बाबा नित्यानंद की एक सेक्स सीडी ने देश-दुनिया में भूचाल ला दिया था। उस सेक्स सीडी में बाबा दक्षिण भारतीय फिल्मों की एक मशहूर हीरोईन के साथ रंग-रलियां मनाता देखा गया था। बीते साल ही बाबा पर एक मामले में आरोप भी तय किए गए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined