हालात

सपा ने अमर दुबे की विधवा खुशी की मां को दिया चुनाव लड़ने का ऑफर, BJP से नाराज ब्राह्मणों को साधने के लिए चला दांव

अमर दुबे शादी के सात दिन बाद ही बिकरू कांड में मारा गया था। उसके बाद खुशी दुबे की गिरफ्तारी और लगातार जेल में बंद होने से ब्राह्मणों में सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ भारी गुस्सा है। समुदाय को लगता है कि घटना के समय नाबालिग लड़की को गलत तरीके से फंसाया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी ने खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी को चुनाव लड़ने के लिए टिकट की पेशकश की है। खुशी दुबे बहुचर्चित बिकरू कांड में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी अमर दुबे की विधवा है और फिलहाल जेल में बंद है। खुशी दुबे की मां गायत्री देवी ने भी कहा है कि अगर इससे उन्हें अपनी बेटी को जेल से बाहर निकालने में मदद मिलती है, तो वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

Published: undefined

बिकरू कांड में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी अमर दुबे की सास गायत्री तिवारी से सोमवार को समाजवादी पार्टी के मेजर आशीष चतुर्वेदी ने संपर्क किया और उन्हें कानपुर में गोविंद नगर से टिकट की पेशकश की। गायत्री तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि अगर इससे उन्हें अपनी बेटी को जेल से बाहर निकालने में मदद मिलती है, तो वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

Published: undefined

गायत्री तिवारी ने कहा, "मैंने अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए डेढ़ साल तक संघर्ष किया, लेकिन असफल रही। उसकी शादी को केवल तीन दिन हुए थे, जब बिकरू नरसंहार हुआ था और पुलिस ने उसे नाबालिग होने के बावजूद गिरफ्तार कर लिया था।" उन्होंने कहा कि उन्हें अखिलेश यादव के नेतृत्व पर भरोसा है और पार्टी ने उनसे वादा किया था कि खुशी को उनकी सरकार बनने के एक महीने के भीतर रिहा कर दिया जाएगा।

Published: undefined

दरअसल अमर दुबे शादी के सात दिन बाद ही बिकरू कांड में एनकाउंटर में मारा गया था। उसके बाद खुशी दुबे की गिरफ्तारी और लगातार जेल में बंद होने से राज्य के ब्राह्मणों में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार के खिलाफ गुस्सा देखा गया। समुदाय को लगता है कि घटना के समय नाबालिग लड़की को गलत तरीके से फंसाया गया है।

Published: undefined

ऐसे में गायत्री तिवारी को समाजवादी पार्टी की तरफ से टिकट की पेशकश ब्राह्मणों की सहानुभूति हासिल करने की दिशा में एक कदम के तौर पर माना जा रहा है। पार्टी पहले ही लखनऊ के पास भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापित कर चुकी है और बड़े पैमाने पर ब्राह्मणों को लुभा रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined