हालात

‘स्पीकअप फॉर जवान’: सोनिया-राहुल गांधी ने फिर सरकार को घेरा, कहा- मोदी जी, देश आपसे सच सुनना चाहता है

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि चीन देश में नहीं घुसा लेकिन दूसरी तरफ रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री इसपर बातें कर रहे हैं। आज जब हम शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो देश जानना चाहता हे कि 20 सैनिक क्यों मारे गए। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लद्दाख में शहीद हुए 20 जवान को लेकर कांग्रेस आज स्पीकअप फॉर जवान’ अभियान चला रही है। ‘स्पीकअप फॉर जवान’ अभियान के तहत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश में कहा, “पीएम कहते हैं कि चीन ने घुसपैठ नहीं की, लेकिन दूसरी ओर, रक्षा मंत्रालय और विदेश मंत्रालय इस पर चर्चा करते रहते हैं। आज जब हम अपने शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, तो भारत यह जानना चाहता है कि (हमारे गालवान घाटी में) 20 सैनिक क्यों और कैसे मारे गए।”

Published: undefined

इस अभियान के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर चीन के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने एक बार फिर इस मुद्दे पर सीधे तौर पर पीएम मोदी से सवाल पूछा है। राहुल गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, “हिंदुस्तान के वीर शहीदों को मेरा नमन। पूरा देश मिलकर एक साथ, एक होकर सेना और सरकार के साथ खड़ा है, लेकिन एक बहुत जरूरी सवाल उठा है। कुछ दिन पहले हमारे प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि हिंदुस्तान की एक इंच जमीन किसी ने नहीं ली। कोई हिंदुस्तान के अंदर नहीं आया। मगर सुनने को मिल रहा है। लोग कह रहे हैं। सैटेलाइट फोटोग्राफ्स में दिखाई दे रहा है, लद्दाख की जनता कह रही है। आर्मी रिटायर्ड जनरल्स कह रहे हैं कि चीन ने हमारी जमीन छीन ली है। एक जगह नहीं, बल्कि तीन जगह चीन ने हमारी जगह छीनी है।”

Published: undefined

राहुल गांधी ने आगे कहा, “प्रधानमंत्री जी आपको सच बोलना ही पड़ेगा। देश को बताना पड़ेगा। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आप कहेंगे कि जमीन नहीं गई और सचमुच में जमीन गई है तो चीन का फायदा होगा। हमें मिलकर इनसे लड़ना है। इनको वापस फेंकना है, निकानला है। आपको सच बोलना पड़ेगा। बिना घबराए, बिना डरे बोलिए कि हां चीन ने जमीन ली है और हम कार्रवाई करने जा रहे हैं। पूरा देश आपके साथ खड़ा है। आखिरी सवाल, हमारे जो भी शहीद हैं। उनको बिन हथियार किसने भेजा, और क्यों भेजा? धन्यवाद, जय हिंद।”

Published: undefined

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि सरकार को इन सवालों का जवाब देना चाहिए कि कैसे चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की और किसने उन्हें कब्जा करने की अनुमति दी? सरकार हमारे 20 जवानों को निहत्थे जाने की कैसे अनमुति दी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined