हालात

पी चिदंबरम की बढ़ी रिमांड, अब 2 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में रहेंगे

पी चिदंबरम को उनकी 4 दिनों की सीबीआई हिरासत खत्म होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। सीबीआई द्वारा चिदंबरम की 5 दिन की रिमांड मांगने पर जज ने कड़े शब्दों में आपत्ति जताई। जज ने कहा कि आपने पहले दिन ही 15 दिन की रिमांड क्यों नही मांगी?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सुनवाई के बाद चिदंबरम को 2 सितंबर तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। सीबीआई ने चिदंबरम की 5 दिन की सीबीआई रिमांड मांगी थी।

Published: 30 Aug 2019, 4:17 PM IST

सीबीआई द्वारा चिदंबरम की 5 दिन की और रिमांड मांगने पर जज ने कड़े शब्दों में आपत्ति जताई। जज ने सीबीआई से कहा कि आपने पहले दिन ही 15 दिन की रिमांड क्यों नही मांगी? कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि आप रोज कितना पूछताछ करते हैं? इस पर सीबीआई ने कहा कि हम रोजाना 8 से 10 घंटे पूछताछ करते हैं। इस पर जज ने कहा कि आप 10 घंटे पूछताछ करते हैं और हमारे सामने इतना कम पेपर दे रहे हैं? सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि रिमांड जरूरी है, पूछताछ के दौरान कई बातें सामने आ सकती हैं। सीबीआई के आग्रह पर कोर्ट ने आखिरकार चिदंबरम की रिमांड बढ़ा दी।

वहीं, चिदंबरम के वकील ने भी सीबीआई द्वारा मांगी गई 5 दिन की रिमांड का विरोध किया। सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि चिदंबरम 2 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले तक सीबीआई कस्टडी में रहना चाहते हैं, और जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं। चिदंबरम के वकील ने भी कोर्ट में जांच में सहयोग करने की बात कही।

Published: 30 Aug 2019, 4:17 PM IST

चिदंबरम को उनकी चार दिनों की सीबीआई हिरासत खत्म होने के बाद विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ के सामने पेश किया गया। सीबीआई ने चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार कर अगले दिन उन्हें कोर्ट में पेश किया था। उसके बाद से वह सीबीआई हिरासत में हैं। आज सुनवाई के दौरान चिदंबरम के बेटे कार्ति भी अदालत में मौजूद रहे।

Published: 30 Aug 2019, 4:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Aug 2019, 4:17 PM IST