हालात

स्टालिन ने गाजा पट्टी में युद्ध राेकने की अपील की, UN और अन्य देशों से एकजुट होने का किया आह्वान

डीएमके के युवा नेता उदयनिधि स्टालिन ने भी गाजा के एक अस्पताल पर हमला करने और हमलों में युद्ध के नियमों का पालन नहीं करने के लिए इजरायल की निंदा करते हुए संयुक्त राष्ट्र और अन्य देशों से तत्काल प्रभाव से हस्तक्षेप करने का आह्वान किया।

स्टालिन ने गाजा पट्टी में युद्ध राेकने के लिए UN और अन्य देशों से एकजुट होने की अपील की
स्टालिन ने गाजा पट्टी में युद्ध राेकने के लिए UN और अन्य देशों से एकजुट होने की अपील की फोटोः IANS

इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष पर चिंता जताते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने गाजा पट्टी में युद्ध समाप्त करने की अपील है। उन्होंने इसके लिए संयुक्त राष्ट्र और अन्य देशों से एकजुट होने का आह्वान किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा, "युद्ध क्रूर है। इरादे चाहे जो भी हों, सबसे पहले निर्दोष लोग ही प्रभावित होते हैं।"

Published: undefined

मुख्यमंत्री स्टालिन ने यह भी कहा कि पिछले दस दिनों के दौरान गाजा में युद्ध ने दुनिया को परेशान कर दिया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "अपनी जान के डर से लाखों लोगों का गाजा छोड़ने का दृश्य, पूरी तरह से ध्वस्त मकान, गंभीर रूप से घायल बच्चों और भोजन और पानी के बिना रह रहे लोगों की चीख ने आत्‍मा को झकझोर दिया है।''

Published: undefined

तमिलनाडु के खेल और युवा मामलों के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने भी एक अस्पताल पर हमला करने और लोगों को मारने में युद्ध के नियमों का पालन नहीं करने के लिए इजरायल के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया। उन्होंने गाजा के अस्पताल पर हमले के लिए इजरायल की कड़ी निंदा की है।

Published: undefined

एक सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने कहा, "मैं गाजा के एक अस्पताल पर हुए हमलों की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें छोटे बच्चों सहित कई लोगों की जान चली गई। यह जानकर बहुत दुख हुआ कि यह हमला युद्ध के अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के खिलाफ है।'' डीएमके के युवा नेता ने संयुक्त राष्ट्र और अन्य देशों से तत्काल प्रभाव से हस्तक्षेप करने और इजरायल और हमास के बीच गाजा पट्टी पर युद्ध को समाप्त करने का भी आह्वान किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined