हालात

JNU में PM मोदी की आलोचना वाली BBC डॉक्‍यूमेंट्री देख रहे छात्रों पर पथराव, कई छात्र घायल, ABVP पर पत्थरबाजी का आरोप

JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष ने बताया कि हमने 25 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है, पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वे तहकीकात करेंगे। जिन लोगों को चोट लगी है वे भी इलाज के बाद पुलिस स्टेशन में अपना बयान देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गुजरात दंगों पर बनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाली BBC डॉक्‍यूमेंट्री देख रहे छात्रों पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों पथराव हुआ है। इस पथराव में कई छात्र घायलो हो गए हैं। छारों को अस्पताल ले जाया गया है। JNU के छात्रों ने मंगलवार रात 9 बजे डाक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने की घोषणा की थी। हालांकि इस स्क्रीनिंग से पहले छात्रसंघ कार्यालय में बिजली काट दी गई। जेएनयू प्रशासन ने डॉक्‍यूमेंटी की स्‍क्रीनिंग की इजाजत देने से इनकार कर दिया था।

Published: 25 Jan 2023, 8:27 AM IST

बताया जा रहा है कि जेएनयू कैंपस में 'ब्लैकआउट' के बाद छात्र कैंपस के अंदर एक कैफेटेरिया पहुंचे, जहां उन्होंने अपने सेलफोन और लैपटॉप पर डॉक्यूमेंट्री देखी। खबरों के मुताबिक, जिस समय वे डॉक्यूमेंट्री देख रहे थे, उसी दौरान झाड़ियों के पीछे से उन पर पथाराव किया गया। एबीवी के छात्रों पर पथराव का आरोप लगा है।

Published: 25 Jan 2023, 8:27 AM IST

बीबीसी डॉक्‍यूमेंट्री देख रहे स्‍टूडेंट्स पर पथराव के मामले में छात्र शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने तक मार्च किया। वसंतकुंज पुलिस के शिकायत दर्ज करने के बाद जेएनयू के छात्रों ने मार्च खत्म कर दिया। JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष ने बताया कि हमने 25 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है, पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वे तहकीकात करेंगे। जिन लोगों को चोट लगी है वे भी इलाज के बाद पुलिस स्टेशन में अपना बयान देंगे। उन्होंने कहा कि हम फिल्हाल हमारे प्रदर्शन को अभी रोकते हैं, पुलिस प्रशासन से अपील है कि वे इसकी तहकीकात करें।

Published: 25 Jan 2023, 8:27 AM IST

छात्रसंघ की अध्यक्ष आयशी घोष ने दावा किया कि जेएनयू प्रशासन ने बिजली काटी। साथ ही इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। हालांकि बाद में ऑफिस में बिजली और इंटरनेट बहाल कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की बुधवार को जेएनयू प्रशासन से भी शिकायत करेंगे।

Published: 25 Jan 2023, 8:27 AM IST

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को पीएम मोदी की आलोचना वाली बीबीसी डॉक्यूमेंट्री शेयर करने वाले ट्वीट ब्लॉक करने का आदेश दिया था। वहीं, जेएनयू प्रशासन ने चेतावनी दी थी कि अगर डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई तो अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Published: 25 Jan 2023, 8:27 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Jan 2023, 8:27 AM IST

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल