हालात

पंजाब: लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में छात्र ने की खुदकुशी, 10 दिन के भीतर ये दूसरा मामला, छात्रों ने किया हंगामा

यूनिवर्सिटी में विरोध-प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि दोनों आत्महत्याओं के पीछे वजह क्या है, इसका पता लगाया जाना चाहिए। छात्रों का आरोप है कि खुदकुशी के दूसरे केस में कुछ सामने नहीं आया।

फोटो: ANI
फोटो: ANI लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन करते छात्र

पंजाब के जालंधर में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में छात्र की खुदकुशी के बाद भारी विरोध प्रदर्शन हुआ है। छात्रों का आरोप है कि पिछले 10 दिनों में यूनिवर्सिटी परिसर में यह दूसरी खुदकुशी है। छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मुद्दे पर मौन है। विरोध-प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि दोनों आत्महत्याओं के पीछे वजह क्या है, इसका पता लगाया जाना चाहिए। छात्रों का आरोप है कि खुदकुशी के दूसरे केस में कुछ सामने नहीं आया। मामले को बंद दरवाजे के पीछे सुलझा लिया गया। छात्रों के हंगामे के बीच पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें शांत करने की कोशिश की।

यूनिवर्सिटी परिसर में बीती रात बड़ी संख्या में छात्र प्रथम वर्ष के छात्र की आत्महत्या के विरोध में एकत्र हुए थे। शुरुआती जांच में अब निजी मामले बताए गए हैं, जैसा कि सुसाइड नोट में बताया गया है।

यूनिवर्सिटि परिसर में छात्र द्वारा की गई खुदकुशी और इसके विरोध में छात्रों के प्रदर्शन पर जालंधर देहात के एसपी ने कहा कि मामले में जांच के लिए टीमें बनाई गई हैं और जांच जारी है। अभी स्थिति पूरी तरह से सामान्य है।

Published: undefined

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में भी छात्र ने की खुदकुशी

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में भी एक छात्र ने खुदकुशी की है। यहां फीस बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी को लेकर बीते कई दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच सेंट्रल यूनिवर्सिटी के ताराचंद हॉस्टल के कमरे में छात्र ने खुदकुशी कर ली। हॉस्टल के 208 नंबर कमरे में आशुतोष तिवारी नाम के छात्र ने आत्महत्या की है और मरने वाला छात्र कुलभास्कर आश्रम डिग्री कॉलेज में पीजी की पढ़ाई कर रहा था।

हॉस्टल के कमरे में खुदकुशी करने वाला छात्र अपने दोस्त तुषार सरोज के साथ रहता था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर कर्नलगंज थाना पुलिस और फील्ड यूनिट पहुंची। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined