हालात

पंजाबः 'खालिस्तानी' अमृतपाल सिंह के समर्थक पुलिस से भिड़े, बैकफुट पर आई पुलिस, 'तूफान' को छोड़ने का एलान किया

कट्टरपंथी संगठन वारिस पंजाब डे की स्थापना दीप सिद्धू ने की थी, जिसकी पिछले साल एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उसके बाद इसके प्रमुख बने अमृतपाल सिंह ने हाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जैसा हश्र होने की धमकी दी थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

पंजाब के अमृतसर जिले में आज वारिस पंजाब डे ग्रुप के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के सहयोगी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी के खिलाफ उनके समर्थक तलवार और अन्य हथियार लिए पुलिस पुलिस परिसर में जबरदस्ती घुस गए और जवानों से भिड़ गए। इस झड़प में छह पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमृतपाल सिंह ने भी अपने कई समर्थकों के घायल होने का दावा किया है।

Published: undefined

अमृतपाल के करीबी लवप्रीत की गिरफ्तारी का विरोध

अमृतपाल सिंह के समर्थक अपने नेता के सहयोगी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे। थाने में घुसे खालिस्तान समर्थकों ने पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए चेतावनी दी कि अगर उससे पहले तूफान को नहीं छोड़ा गया तो अंजाम बुरा होगा। 'वारिस पंजाब डे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने कहा कि 24 घंटे के अंदर तूफान सिंह को रिहा किया जाए। हम 24 घंटे भी इंतजार नहीं करेंगे।

Published: undefined

अमृतपाल समर्थकों को देख पुलिस के हाथ-पांव फूले

अमृतपाल सिंह के समर्थकों के तेवर देखकर पुलिस के भी हाथ-पांव फूल गए। झड़प और हंगामे के बीच अमृतसर के एसएसपी ने कहा कि हमारे सामने पेश किए गए सबूतों के मुताबिक लवप्रीत तूफान को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। वहीं अमृतसर के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि उन्होंने पर्याप्त सबूत दिए हैं कि वह (लवप्रीत तूफान) निर्दोष है। एसआईटी ने इसका संज्ञान लिया है। ये लोग अब शांतिपूर्वक तितर-बितर हो जाएंगे और कानून अपना काम करेगा।

Published: undefined

अपहरण और पिटाई के मामले में हुआ था केस

दरअसल रोपड़ जिले के चमकौर साहिब के निवासी अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों के खिलाफ कथित रूप से अपहरण और पिटाई के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में लवप्रीत तूफान को गिरफ्तार किया गया था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो और तस्वीरों में थाने के बाहर प्रदर्शनकारियों की भीड़ दिख रही है, जबकि पुलिस भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है।

Published: undefined

अमृतपाल ने सीधा अमित शाह को दी है धमकी

हाल ही में कथित तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जैसा हश्र होने की धमकी देने वाले अमृतपाल सिंह ने कहा कि केवल राजनीतिक मकसद से एफआईआर दर्ज की गई है। यदि वे एक घंटे में प्रकरण निरस्त नहीं करते हैं तो आगे जो भी होगा उसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा। वारिस पंजाब डे कट्टरपंथियों का एक संगठन है जिसकी स्थापना एक्टिविस्ट दीप सिद्धू ने की थी, जिसकी पिछले साल फरवरी में एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined