हालात

बिहार में उपमुख्यमंत्री के नाम को लेकर 'सस्पेंस' बरकरार, राजनाथ सिंह, नित्यानंद राय भी टाल गए सवाल

बिहार में उपमुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस पैदा हो गया है। इसे लेकर कोई भी कुछ नहीं बोल पा रहा है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस मामले को लेकर कहा कि सबकुछ बैठकर तय कर लेंगे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

बिहार चुनाव के बाद भले ही मुख्यमंत्री के रूप में जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार का नाम साफ हो गया है, लेकिन उपमुख्यमंत्री के नाम पर अब भी 'सस्पेंस' बना हुआ है। इसे लेकर कोई भी कुछ नहीं बोल पा रहा है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस मामले को लेकर कहा कि सबकुछ बैठकर तय कर लेंगे। सिंह ने रविवार को यहां पत्रकारों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि बीजेपी विधायकों की बैठक में तारा किशोर प्रसाद को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है। वहीं रेणु देवी को उपनेता के रूप में चुना गया है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, बैठकर तय कर लिया जाएगा। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री के रूप में सुशील कुमार मोदी ही रहे हैं।

Published: undefined

इधर, बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने भी इस संबंध में अपना मुंह नहीं खोला।
इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी सहित कई नेताओं की स्टेट गेस्ट हाउस में लंबी मंत्रणा हुई है। बहरहाल, उपमुख्यमंत्री को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं है और बीजेपी का कोई भी नेता अपना मुंह नहीं खोल रहा है।

गौरतलब है कि बीजेपी बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू से ज्यादा सीट जीतकर एनडीए में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। बीजेपी को इस चुनाव में 74 सीटें मिली है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined