हालात

झारखंड: पाकुड़ में स्वामी अग्निवेश पर हमला, बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने की पिटाई

स्वामी अग्निवेश एक कार्यक्रम में शामिल होने पाकुड़ पहुंचे थे। कार्यक्रम में शामिल होने से पहले उन्होंने एक होटल में प्रेस को संबोधित किया। प्रेस को संबोधित करने के बाद वे ज्योंही होटल से बाहर निकले बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उनके ऊपर टूट पड़े।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया झारखंड के पाकुड़ में स्वामी अग्निवेश पर हमला

झारखंड के पाकुड़ में बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर हमला कर दिया है। एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए स्वामी अग्निवेश पाकुड़ पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जैसे वे होटल से बाहर निकले उनके खिलाफ बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे और उन्हें घेर लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट की।

Published: 17 Jul 2018, 4:36 PM IST

खुद पर हुए हमले के बाद स्वामी अग्निवेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “जैसे ही हम होटल से निकले अचानक उन लोगों ने मुझपर हमला कर दिया और मुझे गालियां देने लगे। मैं चाहता हूं कि हमलावरों की सीसीटीवी फुटेज और मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों द्वारा बनाए गए वीडियो के जरिए पहचान की जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई हो।”

Published: 17 Jul 2018, 4:36 PM IST

स्वामी अग्निवेश ने कहा, “जिस वक्त मेरे ऊपर हमला हुआ, उस वक्त कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। मैंने कई बार एसपी और डीएम को फोन किया, लेकिन कोई मौके पर नहीं पहुंचा। मुझसे कहा गया था कि एबीवीपी और बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रदर्शन करना चाहते हैं। मैंने उनसे कहा था कि वे आकर मुझसे बात कर सकते हैं, लेकिन कोई बात करने नहीं आया।”

Published: 17 Jul 2018, 4:36 PM IST

जिस वक्त पाकुड़ में स्वामी अग्निवेश पर हमला हुआ उनके साथ कुछ लोग मौजूद थे। हमले के वक्त स्वामी अग्निवेश के साथ मौजूद मनोहर मानव ने नवजीवन से बात की। उन्होंने कहा, “बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पहले हमें गालियां देनी शुरू की और फिर अचानक हमला कर दिया। ऐसा लग रहा था जैसे कि वे हमारी हत्या करने के मकसद से आए थे।” बीजेपी युवा मोर्चा द्वारा किए गए हमले में घायल स्वामी अग्निवेश और मनोहर मानव का स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

Published: 17 Jul 2018, 4:36 PM IST

स्वामी अग्निवेश पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा में अखिल भारतीय आदिम जनजाति विकास समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में शामिल होने से पहले उन्होंने एक होटल में प्रेस को संबोधित भी किया। प्रेस को संबोधित करने के बाद वे जैसे ही होटल से बाहर निकले बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता काले झंडे दिखाते हुए उनके ऊपर टूट पड़े। स्वामी अग्निवेश पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने 20 लोगों को हिरासत में लिया है।

Published: 17 Jul 2018, 4:36 PM IST

बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि स्वामी अग्निवेश ईसाई मिशनरी के इशारे पर आदिवासियों को भड़काने के लिए पाकुड़ पहुंचे हैं, जिसका वे विरोध कर रहे हैं।

Published: 17 Jul 2018, 4:36 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Jul 2018, 4:36 PM IST