हालात

'हमें नहीं पता कैसे हुई पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या', तालिबान ने कहा- संगठन का इसमें कोई रोल नहीं

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि हमें नहीं पता कि किसकी फायरिंग के चलते पत्रकार की मौत हुई है। हम नहीं जानते हैं कि उनकी मृत्यु कैसे हुई है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

अफगानिस्तान के कंधार में भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या को लेकर तालिबान का बयान सामने आया है। तालिबान ने कहा है कि संगठन का इसमें कोई रोल नहीं है। तालिबान ने कहा है कि उन्हें नहीं मालूम है कि भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या कैसे हुई है। संगठन ने पुलित्जर पुरस्कार विजेता पत्रकार की मौत पर खेद व्यक्त किया है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि हमें नहीं पता कि किसकी फायरिंग के चलते पत्रकार की मौत हुई है। हम नहीं जानते हैं कि उनकी मृत्यु कैसे हुई है। तालिबान प्रवक्ता ने कहा, ‘युद्ध क्षेत्र में प्रवेश करने वाले किसी भी पत्रकार को हमें सूचित करना चाहिए। हम उस व्यक्ति विशेष की उचित देखभाल करेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी के निधन पर हमें खेद है। हमें खेद है कि पत्रकार हमें सूचित किए बिना युद्ध क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं।’

आपको बता दें, न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के लिए फोटो पत्रकार के रूप में काम करने वाले दानिश सिद्दीकी की शुक्रवार को हत्या कर दी गई, जब वह पाकिस्तान के करीब एक बॉर्डर क्रासिंग पर अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान लड़ाकों के बीच हो रही झड़प को कवर कर रहे थे। मारे गए पत्रकार का शव शुक्रवार शाम करीब 5 बजे रेड क्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति को सौंप दिया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined