हालात

बिहार विधानसभा जाने से डर रहे विधायक, तेजस्वी ने स्पीकर को लिखा पत्र, पिछले सत्र में दुर्व्यवहार का मुद्दा उठाया

बिहार विधानसभा के बजट सत्र में अभूतपूर्व हंगामे के चलते सदन में पुलिस बुलानी पड़ी थी और इस दौरान विपक्षी विधायकों, खासकर आरजेडी के विधायकों के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया था। तेजस्वी यादव ने मानसून सत्र से पहले उसी मामले को उठाते हुए पत्र लिखा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बजट सत्र के दौरान सदन में हंगामे के बीच पुलिस बुलाए जाने और विपक्षी विधायकों के साथ दुर्व्यवहार का मामला उठाते हुए विधानसभा अध्यक्ष को एक पत्र लिखा है। पत्र में तेजस्वी ने लिखा है कि 23 मार्च 2021 को विधानसभा में हुई घटना की वजह से विधायक अब तक डरे हुए हैं।

Published: undefined

तेजस्वी यादव का यह पत्र 26 जुलाई से शुररू हो रहे बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के ठीक पहले आया है। तेजस्वी ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को लिखे पत्र में कहा है, "23 मार्च की घटना से विधायकगण इतने भयभीत हैं कि वे अगले सत्र में सदन आने से डर रहे हैं। सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक कर मुझसे कहा है कि विधानसभाध्यक्ष से सुरक्षा की गारंटी दिलवाई जाए।"

Published: undefined

आरजेडी नेता ने पत्र में जोर जेकर कहा है कि विधायक तभी सदन में जाएंगे जब पूरे मामले में संलिप्त पदाधिकारी और कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी, जिससे सदस्य बिना भय के सदन में सवाल रख सकें। उन्होंने लिखा है कि उस घटना को लेकर कार्रवाई नहीं हुई तो इतिहास माफ नहीं करेगा। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि इस मामले में समुचित कार्रवाई हो चुकी होगी। तेजस्वी ने विधानसभा अध्यक्ष से कार्रवाई का ब्योरा सभी विधायकों को उपलब्ध कराने की भी मांग की है।

Published: undefined

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा के बजट सत्र में अभूतपूर्व हंगामे को लेकर सदन में पुलिस तक बुलानी पड़ी थी और इस दौरान विपक्षी विधायकों, खासकर आरजेडी के विधायकों के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया था। तेजस्वी यादव ने तीन अप्रैल को लिखे पुराने पत्र का भी हवाला देते हुए कहा कि विधानसभा में पुलिस किसके आदेश से बुलाई गई थी। अवैध तरीके से आए पुलिसकर्मियों को विधायकों के खिलाफ बल प्रयोग करने का आदेश किसने दिया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined