हालात

बिहार चुनाव: दूसरे चरण के मतदान से पहले तेजस्वी ने पुलिस कर्मियों के लिए की ये बड़ी घोषणा, विरोधी खेमे में खलबली!

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव इससे पहले 10 लाख नौकरी देने का ऐलान कर चुके हैं। वह चुनावी सभाओ में यह जनता से कह रहे हैं कि सरकार बनने के तुरंत बाद जो कैबिनेट की पहली बैठक होगी उसमें 10 लाख नौकरियों पर मुहर लगाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज शोर थम जाएगा। दूसरे चरण के मतदान से पहले महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक और बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर बिहार में उनकी सरकार बनी तो पुलिस कर्मियों के रिटायरमेंट की उम्र सीमा बढ़ाई जाएगी। तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार जी ने एक फरमान जारी किया है, जिसमें सरकारी कर्मचारियों को 50 साल की उम्र में रिटायरमेंट देने की बात कही गई है। तेजस्वी यादव ने कहा कि वह खुद 70 से ज्यादा के हो गए हैं, लेकिन इस बार जनता उन्हें रिटायर करने जा रही है। हमारी सरकार बनेगी तो रिटायरमेंट की उम्र को बढ़ाएंगे। कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव द्वारा की गई इस नई घोषणा से विरोधी खेमे में खलबली मच गई है।

Published: 01 Nov 2020, 10:11 AM IST

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव इससे पहले 10 लाख नौकरी देने का ऐलान कर चुके हैं। वह चुनावी सभाओ में यह जनता से कह रहे हैं कि सरकार बनने के तुरंत बाद जो कैबिनेट पहली बैठक होगी उसमें 10 लाख नौकरियों पर मुहर लगाएंगे। उनके इस वादे की पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है। युवाओ में खासा उत्साह देखा जा रहा है। महागठबंधन ने प्रदेश में ऐसा माहौल बना दिया है, जिसमें प्रदेश की जनता चुनाव में विकास की चर्चा कर रही है। बेरोजगारी पर बात कर रही है। ऐसे में बीजेपी के जाति और मजहब जैसे मुद्दे पीछे छूट गए हैं।

Published: 01 Nov 2020, 10:11 AM IST

बिहार विधानसभा के लिए दूसरे चरण का प्रचार आज शाम थम जाएगा। दूसरे दौर में 17 जिलों की जिन 94 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है उनमें से पटना में 9, नालंदा में 7, भागलपुर में 5, खगड़िया में 4, बेगूसराय में 7, समस्तीपुर में 5, वैशाली में 4, सारण में 10, सिवान में 8, गोपालगंज में 6, मुजफ्फरपुर में 5, दरभंगा में 5, मधुबनी में 4, सीतामढ़ी में 3, शिवहर में एक, पूर्वी चंपारण में 6, पश्चिमी चंपारण में 3 सीटें शामिल हैं।

Published: 01 Nov 2020, 10:11 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Nov 2020, 10:11 AM IST