हालात

तेलंगाना: '15 अगस्त तक माफ कर दिए जाएंगे 2 लाख रुपये तक के कृषि ऋण', सीएम रेवंत रेड्डी का ऐलान

सीएम रेवंत रेड्डी ने किसानों को यह भी आश्‍वासन दिया कि सरकार उन्हें अगले फसल सीजन से प्रति क्विंटल धान पर 500 रुपये का बोनस देगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने घोषणा की  है कि 15 अगस्त तक 2 लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ कर दिए जाएंगे। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान के हिस्से के रूप में सोमवार शाम नारायणपेट में कांग्रेस 'जनजात्रा सभा' को संबोधित करते हुए रेवंत रेड्डी ने किसानों को आश्‍वासन दिया कि उनका ऋण एक बार में माफ कर दिया जाएगा।

यह दावा करते हुए कि कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करने के अपने वादे से पीछे नहीं हटेगी, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के कारण अब तक कर्ज माफ नहीं किया जा सका है।

Published: undefined

सीएम रेवंत रेड्डी ने किसानों को यह भी आश्‍वासन दिया कि सरकार उन्हें अगले फसल सीजन से प्रति क्विंटल धान पर 500 रुपये का बोनस देगी। तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ने यह भी घोषणा की कि लोकसभा चुनाव पूरा होने के दो महीने के भीतर स्थानीय निकाय चुनाव होंगे।

इस अवसर प मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि सरकारी योजनाओं को 'इंदिराम्मा' समितियों के माध्यम से लागू किया जाएगा। इन समितियों को योजनाओं के लिए लाभार्थियों का चयन करने की शक्ति दी जाएगी।

Published: undefined

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से पांच पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ एक गुप्त समझौता किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीआरएस अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव ने अपनी बेटी (के.कविता) को जमानत दिलाने के लिए अपनी पार्टी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास गिरवी रख दिया है, जो इस समय राष्ट्रीय राजधानी में उत्पाद शुल्क नीति मामले में जेल में हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined