हालात

तेलंगानाः धार्मिक उन्माद, दंगा, आगजनी.. यही इतिहास है BJP विधायक टी राजा का, पहले से चल रहे हैं 43 केस

टी राजा सिंह ने हाल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला था, जिसमें उन्होंने नुपुर शर्मा का समर्थन करते हुए पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की। वीडियो वायरल होते ही तेलंगाना में कई जगह प्रदर्शन शुरू हो गए, जिसके दबाव में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

फोटोः Facebook/TRajaSingh
फोटोः Facebook/TRajaSingh 

तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को हैदराबाद पुलिस ने पैगंबर पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने टी राजा के खिलाफ कई धाराओं में केस भी दर्ज कर लिया है। टी राजा ने हाल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उन्होंने नुपुर शर्मा का समर्थन करते हुए पैगंबर मोहम्मद को लेकर अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी की। वीडियो वायरल होते ही तेलंगाना में कई जगह प्रदर्शन शुरू हो गए। कई जगह लोग पुलिस थानों में पहुंच गए ओर प्रदर्शन करने लगे।

Published: undefined

राज्य भर में उभर रहे गुस्से को देखते हुए पुलिस ने बीजेपी विधायक टी राजा को गिरफ्तार कर लिया। हैदराबाद पुलिस ने कहा कि बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया है कि बीजेपी विधायक ने एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। इसके बाद उनके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं में मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Published: undefined

इससे पहले हाल ही में कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को भी टी राजा ने धमकी दी थी। उन्होंने फारुकी पर धार्मिक भावनाओं भड़काने का आरोप लगाते हुए उनके शो को रद्द करने का अल्टीमेटम दिया था। इसी सिलसिले में शुक्रवार को जब टी राजा कॉमेडियन फारुकी के कार्यक्रम स्थल पर जाने की कोशिश कर रहे थे तो पुलिस ने उन्हें एहतियातन हिरासत में ले लिया था। पर बाद में उन्हें छोड़ दिया था।

Published: undefined

बीजेपी विधायक टी राजा सिर्फ इन्हीं दो मामलों के लिए ही चर्चित नहीं हैं। उनका विवादों से पुराना नाता रहा है। उनके खिलाफ एक, दो नहीं 40 से भी ज्यादा केस दर्ज हैं। साल 2018 में टी राजा सिंह द्वारा दाखिल हलफनामे के मुताबिक उनके खिलाफ तब तक कुल 43 केस दर्ज थे। इनमें 16 मामलों में चार्जशीट भी फाइल हो चुकी है। इन मामले में राजा पर धार्मिक उन्माद फैलाने के 17 केस हैं, जबकि 9 मामले धार्मिक भावनाओं को आहत करने के हैं। उनके ऊपर आगजनी, दंगा समेत कई तरह के गंभीर आरोपों में केस चल रहे हैं।

Published: undefined

बता दें कि तेलंगाना के विवादित बीजेपी नेता टी राजा सिंह का जन्म 15 अप्रैल 1977 को हैदराबाद में हुआ था। टी राजा ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत तेलुगु देशम पार्टी से की थी। लेकिन 2014 में वह घोसमहल से पहली बार बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए। इसके बाद 2018 में उन्होंने दूसरी बार जीत हासिल की। हलफनामे के अनुसार राजा के पास कुल 3.31 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। कुल मिलाकर देखा जाए तो बीजेपी विधायक टी राजा का पूरा राजनीतिक इतिहास विवादों और आपराधिक मामलों से भरा पड़ा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined