हालात

यूपी पुलिस की बर्बरता, गोद में बच्चा लिए पिता को लाठी से पीटा, बिलखते मासूम को देख वरुण गांधी ने योगी सरकार को घेरा

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर बीजेपी सरकार को घेरा है। उन्होंने कानपुर देहात पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो शेयर करके कहा कि न्याय मांगने वालों को न्याय के स्थान पर बर्बरता का सामना करना पड़े, यह बहुत कष्टदायक है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर बीजेपी सरकार को घेरा है। उन्होंने कानपुर देहात पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो शेयर योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कमजोर से कमजोर व्यक्ति को न्याय मिल सके। यह नहीं कि न्याय मांगने वालों को न्याय के स्थान पर इस बर्बरता का सामना करना पड़े,यह बहुत कष्टदायक है।भयभीत समाज कानून के राज का उदाहरण नहीं है। सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कानून का भय हो,पुलिस का नहीं।

Published: undefined

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पीड़ित व्यक्ति पुलिसकर्मियों से लागतार यह कहते सुनाई दे रहा है कि बच्चे को लग जाएगी। वहीं शख्स की गोद में मौजूद बच्चा भी लगातार रोता बिलखता नजर आता है। लेकिन पुलिसकर्मी लागतार पीड़ित व्यक्ति को पीटते नज़र आते हैं। इतना ही नहीं पुलिस के वार से बच कर भागने की कोशिश करने पर पुलिसकर्मी पीड़ित व्यक्ति को पकड़कर दोबारा पीटना शुरू कर देते हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो पर यूपी पुलिस की कड़ी आलोचना हो रही है। तो वही, अब इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लाठी बरसाने वाले एसएचओ को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, कानपुर देहात के जिला अस्पताल परिसर में मेडिकल कॉलेज निर्माण के दौरान मिट्टी खनन कर बेचने और वाहनों की आवाजाही से सड़क और नाली टूटने का आरोप लगा कर्मचारियों ने गुरुवार को ओपीडी में ताला बंद कर धरना शुरू कर दिया। कर्मचारियों ने डॉक्टरों और मरीजों को ओपीडी से बाहर निकाल दिया। इस दौरान पुलिस पहुंची और समझाने की कोशिश की। इसी बीच वार्ड ब्वॉय ने कोतवाल का अंगूठा चबा लिया। जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया और बचाने आए रिश्तेदारों पर लाठी भांजी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined