हालात

शिवराज के 'सिंगापुर' का हाल बेहाल- कमलनाथ ने सिंगरौली की हालत पर बीजेपी सरकार को घेरा

कमलनाथ ने कहा कि दिसंबर 2018 में वोटों से तो कांग्रेस की सरकार बनी थी, परंतु छल-कपट और नोटों से दोबारा बीजेपी की सरकार सत्ता में आ गई। नोटों के बल पर बनी हुई सरकार जनता की जेब से नोट वसूल करती है।

कमलनाथ ने सिंगरौली की हालत पर सीएम शिवराज को घेरा
कमलनाथ ने सिंगरौली की हालत पर सीएम शिवराज को घेरा फोटोः सोशल मीडिया

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सिंगरौली दौरे के दौरान यहां की हालत को लेकर बीजेपी की शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सिंगरौली को सिंगापुर बनाने के शिवराज सिंह चौहान के पुराने वादे पर तंज कसते हुए कहा कि सीएम के 'सिंगापुर' का हाल बेहाल है। उन्होंने कहा कि शिवराज ने सिंगरौली को सिंगापुर बनाने की बात कही थी, मगर यहां के लोगों को मूलभूत समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

Published: undefined

सिंगरौली के देवसर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा, भारत की ऊर्जा राजधानी सिंगरौली में आकर बहुत खुशी होती है, परंतु साथ-साथ दुख भी होता है। जो जिला अपार खनिज संसाधनों से भरा हुआ है, उस जिले में 20 वर्षों से बीजेपी का विधायक होने के बावजूद भी विकास कोसों दूर है। शिवराज सिंह ने इसी सिंगरौली में आकर कहा था कि मैं सिंगरौली को सिंगापुर बनाऊंगा। यहां आकर देख रहा हूं कि सड़क, बिजली, पानी आदि के मामले में आप सब को कितना जूझना पड़ रहा है। जितना राजस्व सिंगरौली मध्य प्रदेश को देता है, उस अनुपात में क्या सिंगरौली के विकास के लिए राशि बीजेपी सरकार द्वारा दी गई?

Published: undefined

कमलनाथ ने कहा कि दिसंबर 2018 में वोटों से तो कांग्रेस की सरकार बनी थी, परंतु छल-कपट और नोटों से दोबारा बीजेपी की सरकार सत्ता में आ गई। नोटों के बल पर बनी हुई सरकार जनता की जेब से नोट वसूल करती है। बीजेपी सरकार ने प्रदेश में पंचायती राज पूरी तरह ध्वस्त और चौपट कर रखा है। आज सरपंचों और उप सरपंचों की कोई कीमत नहीं रह गई। कार्यकाल में पंचायती राज का शासकीयकरण खुद के फायदे और कमीशन खोरी के लिए किया गया। माइनिंग फंड का बेतहाशा दुरुपयोग किया जा रहा है, माइनिंग फंड भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है।

Published: undefined

वहीं, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि बीजेपी की यहां से जमीन खिसकने वाली है। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह अपने गृह क्षेत्र बुधनी का विकास नहीं कर सके तो सिंगरौली को सिंगापुर कैसे बना सकते हैं। कमलनाथ ने कांग्रेस सरकार में जो योजनाएं शुरू की थीं, प्रदेश पटरी पर आ रहा था, लेकिन गद्दारों ने खुद्दारों पर पीछे से वार कर सत्ता छीन ली और अब बीजेपी सरकार प्रदेश की जनता का खून चूस रही है। भीषण महंगाई, बेरोजगारी से जनता त्रस्त है।

Published: undefined

पूर्व मंत्री और स्थानीय कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटेल ने कहा कि देश के पार्टी के शीर्ष नेता राहुल गांधी द्वारा बीजेपी सरकार में व्याप्त भारी भ्रष्टाचार, महंगाई और जनविरोधी मुद्दों को लेकर निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा से देश में जनजागृति का संचार हुआ और देश की जनता के मन में सच्चाई जागृत हुई। इसी का परिणाम है कि कर्नाटक में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत से सरकार बनी, जिसकी लहर मध्य प्रदेश में भी दिखेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined