हालात

फिर बढ़ी रसोई गैस की कीमत, प्रियंका गांधी बोलीं- हर महीने बढ़ रहे दाम, फल-फूल रही BJP सरकार की उगाही योजना

बढ़ती महंगाई को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा कि 1 जुलाई को रसोई गैस पर मोदी जी की सरकार ने 25 रू बढ़ाया और 17 अगस्त को फिर 25 रू बढ़ा दिए। उज्ज्वला का सपना दिखाकर, हर महीने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर बीजेपी सरकार की उगाही योजना फल-फूल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश की जनता को एक बार फिर महंगाई का झटका लगा है। देश में एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के लिए अब आपको 25 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे। एलपीजी की कीमतों में वृद्धि के बाद अब दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल वाले 14.2 किलो के एलपीजी सिलेंडर का दाम 859.5 रुपये हो गया है। एलपीजी की नई कीमत सोमवार की रात से ही लागू हो गई है।

Published: undefined

बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई को रसोई गैस पर मोदी जी की सरकार ने 25 रू बढ़ाया और 17 अगस्त को फिर 25रू बढ़ा दिए। उज्ज्वला का सपना दिखाकर, हर महीने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर बीजेपी सरकार की उगाही योजना फल-फूल रही है।

Published: undefined

गौरतलब है कि 1 अगस्त 2020 से 1 नवंबर 2020 तक एलपीजी गैस की कीमतें 594 रुपये पर स्थिर थीं। इसके बाद कीमतें में लगातार तेजी आने लगी। साल 2021 में फरवरी से अब तक रसोई गैस की कीमतों में प्रति सिलेंडर 80.50 रुपए का इजाफा हो चुका है। फरवरी में रसोई गैस की कीमतों में दो बार बढ़ोत्तरी हुई थी। पहले कीमत 831.50 रुपए हुई। 25 फरवरी को सिलेंडर की कीमतों में फिर इजाफा हुआ। तब कीमत 856.50 रुपए हो गई। कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 5 महीने में 115 रुपए बढ़ चुकी हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined