हालात

तूफान से सबसे ज्यादा एमपी में तबाही, लेकिन पीएम ने गुजरात को दी मदद, कमलनाथ के सवाल उठाने पर मोदी ने सुधारी गलती

आंधी-बारिश के कारण 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इस बीच पीएम मोदी के पहले गुजरात को मुआवजे देने की घोषणा पर सियासी घमासान मच गया। मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा कि सबसे ज्यादा उनके राज्य में मौतें हुई लेकिन पीएम को याद सिर्फ गुजरात आ रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश के अपना परिवार कहते हैं। लेकिन उनकी करनी और कथनी में काफी अंतर है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात समेत देश के कई हिस्सों में आंधी-तूफान से 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, लेकिन पीएम मोदी ने सिर्फ गुजरात को लेकर संवेदना व्यक्त की है मुआवजा राशि की घोषणा की है। मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के सिर्फ गुजरात को लेकर ट्वीट करने पर सवाल उठाया है। जिसके बाद पीएम मोदी ने अपनी गलती को सुधारते हुए फिर कई राज्यों को लेकर ट्वीट किया।

Published: undefined

कमलनाथ ने सवाल खड़े करते हुए ट्वीट कर कहा, “मोदी जी, आप देश के पीएम ना कि गुजरात के। मध्य प्रदेश में भी बेमौसम बारिश और तूफान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है। लेकिन आपकी संवेदनाएं सिर्फ गुजरात तक सीमित? भले यहां आपकी पार्टी की सरकार नहीं है, लेकिन लोग यहां भी बस्ते हैं।”

Published: undefined

इसके बाद पीएम मोदी ने फिर से ट्वीट कर देश के बाकी हिस्सों में लोगों की मौत को लेकर दुख जाहिर की। और मुआवजा का ऐलान किया।

Published: undefined

बता दें कि देश के हिस्सों में तेज बारिश, ओले और आकाशीय बिजली से 40 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 35 से ज्यादा लोग घायल हैं। मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को भी मौसम इसी तरह खराब रहने अनुमान लगाया है। आकाशीय बिजली गिरने से सबसे ज्यादा मौत मध्य प्रदेश में हुई हैं। अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने से अभी तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई घायल हैं। इसके अलावा गुजरात में 11, राजस्थान में 7, पंजाब में 2, हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश और हिमाचल प्रदेश में एक-एक मौत हुई है।

इसे भी पढ़ें : देश भर में तेज बारिश और आकाशीय बिजली का कहर, 40 लोगों की मरने की खबर, सबसे ज्यादा मौतें मध्य प्रदेश में हुई

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined