हालात

लोकसभा चुनाव तक केंद्रीय एजेंसियों को विपक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने से रोकें- TMC की चुनाव आयोग से मांग

टीएमसी ने केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ कार्रवाई का हवाला देते हुए निर्वाचन आयोग से चुनाव में राजनीतिक दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए ईडी, सीबीआई, आईटी विभाग और एनआईए के निदेशकों को स्थानांतरित करने का भी आग्रह किया।

TMC की निर्वाचन आयोग से मांग- लोकसभा चुनाव तक केंद्रीय एजेंसियों को विपक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने से रोकें
TMC की निर्वाचन आयोग से मांग- लोकसभा चुनाव तक केंद्रीय एजेंसियों को विपक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने से रोकें फोटोः सोशल मीडिया

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया कि वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों को लोकसभा चुनाव होने तक टीएमसी समेत बीजेपी के अन्य प्रतिद्वंद्वी दलों के उम्मीदवारों, नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने पर अविलंब रोक लगाए।

Published: undefined

टीएमसी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल, जिसमें डेरेक ओ'ब्रायन, डोला सेन, साकेत गोखले और सागरिका घोष शामिल थे, ने मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों से मुलाकात की और विपक्षी दलों के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए एक ज्ञापन सौंपा।

Published: undefined

उन्होंने निर्वाचन आयोग से लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए ईडी, सीबीआई, आईटी विभाग और एनआईए के निदेशकों को स्थानांतरित करने का भी आग्रह किया। टीएमसी नेताओं ने उन घटनाओं का हवाला दिया जहां केंद्रीय एजेंसियों ने उनकी पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ कार्रवाई की है।

Published: undefined

साकेत गोखले ने मुलाकात के बाद कहा, ‘‘कल हर एक विपक्षी दल सहमत था और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की रैली में एक प्रस्ताव पारित किया गया था कि केंद्रीय एजेंसियों द्वारा अभूतपूर्व और पक्षपातपूर्ण कार्रवाई की जा रही है। हमने केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाइयों में वृद्धि देखी है।’’

Published: undefined

इस सूची में महुआ मोइत्रा के कार्यालय पर सीबीआई का छापा और उनके तथा चंद्रनाथ सिन्हा (पश्चिम बंगाल में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम तथा वस्त्र के प्रभारी मंत्र) के खिलाफ ईडी के समन, कोलकाता नगर निगम की पार्षद जुई बिस्वास के खिलाफ आयकर छापा और पश्चिम बंगाल में एनआईए द्वारा कई टीएमसी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का जिक्र है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined