हालात

लॉकडाउन से तबाह ट्रांसपोर्टरों का धैर्य टूटा, राहत पैकेज नहीं मिलने पर दी चक्का जाम की चेतावनी

मोदी सरकार की बेरूखी से नाराज ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज में सभी सेक्टर का ध्यान रखा, लेकिन ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को महरूम रखा। सरकार के इस कदम से ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री से जुड़े 20 लाख लोगों के सामने गंभीर संकट खड़ा हो गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

मोदी सरकार द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज में राहत नहीं मिलने पर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने ट्रकों का चक्का जाम करने की चेतावनी दी है। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने कहा है कि अगर सरकार ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को राहत पैकेज नहीं देती है, तो वे लोग ट्रक नहीं चलाएंगे, जिससे देश में आवश्यक वस्तुओं की किल्लत हो सकती है और महंगाई बढ़ सकती है।

Published: undefined

सरकार की बेरूखी पर नाराजगी जताते हुए ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट के अध्यक्ष कुलतरण सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज दिया है। इसमें सभी सेक्टर का ध्यान रखा गया है, लेकिन ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को इससे महरूम रखा गया। इससे हम लोग निराश हैं। सरकार के इस कदम से ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री से जुड़े 20 लाख लोगों के सामने गंभीर संकट उठ खड़ा हुआ है।

Published: undefined

कुलतरण सिंह ने कहा है कि हमने रेस्कयू पैकेज के तहत ईएमआई, टैक्स, मोटर बीमा, नेशनल परमिट, गुड्स टैक्स, ब्याज माफी जैसे तत्काल राहत वाले उपायों की मांग की थी। हम कोरोना काल में ड्राइवरों के लिए जीवन बीमा की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि हमने कोरोना संकट के समय ट्रांसपोर्ट सेवा जारी रखी। आवश्यक चीजों की माल ढुलाई जारी रखी। लेकिन अगर सरकार ने इस स्केटर को रेस्कयू पैकेज नहीं दिया तो ऐसी स्थिति में हम लोग चक्का जाम करने पर मजबूर हो जाएंगे।

Published: undefined

गौरतलब है कि इससे पहले ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री ने कहा था कि ट्रांसपोर्ट उद्योग ने कभी भी सरकार से सीधे आर्थिक पैकेज की मांग नहीं की थी। इंडस्ट्री का कहना है कि कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन की वजह से 70 फीसदी व्यवसाय कम हो गया है और इस सेक्टर को उबरने में 7-8 महीने का वक्त लगेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ