हालात

दिनाकरन ने की नई पार्टी की घोषणा, नाम रखा अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम

दिनाकरन ने ‘प्रेशर कुकर’ के चिन्ह के साथ चुनाव लड़ते हुए दिसंबर 2017 में राधाकृष्ण नगर (आरके नगर) विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS टीटीवी दिनाकरन ने की नई पार्टी के नाम की घोषणा

निर्दलीय विधायक और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) से दरकिनार किए गए नेता टीटीवी दिनाकरन ने अपनी नई पार्टी की घोषणा की है। इस पार्टी का नाम अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) है।

उन्होंने तमिलनाडु के मेलुर में पार्टी के नाम की घोषणा की। बाद में पार्टी का झंडा भी फहराया गया।

दिनाकरन ने कहा, "आज से हम एक नए नाम के साथ काम करेंगे और एआईएडीएमके के 'दो पत्तियों' वाले चिह्न् को प्राप्त करने के लिए प्रयास करेंगे।"

उन्होंने कहा कि जब तक पार्टी 'दो पत्तियों' वाले चुनाव चिह्न् को वापस नहीं पा लेती तब तक वह 'प्रेशर कुकर' चिन्ह के साथ चुनाव लड़ेगी।

9 मार्च को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिनाकरन की पार्टी के लिए एक उपयुक्त नाम और प्रेशर कुकर के चुनाव चिन्ह की याचिका को स्वीकार कर लिया था।

दिनाकरन ने 'प्रेशर कुकर' के चिन्ह के साथ चुनाव लड़ते हुए दिसंबर 2017 में राधाकृष्ण नगर (आरके नगर) विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी।

दिनाकरन ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलनीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व वाले गुट को दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्ह देने के निर्वाचन आयोग के फैसले को चुनौती दी है।

Published: 15 Mar 2018, 12:56 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Mar 2018, 12:56 PM IST