हालात

कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, नफरत फैलाने और हिंसा भड़काने वाले किए थे विवादित पोस्ट, एफआईआर भी दर्ज

विवादित अभिनेत्री कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान और बाद में कई विवादित ट्वीट किए थे। उधर कोलकाता में कंगना के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

ट्विटर ने अभिनेत्री कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। ट्विटर ने बताया है कि कंगना ने ट्विटर प्लेटफॉर्म के नियमों का उल्लंघन किया है। कंगना ने दरअसल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद कई विवादित ट्वीट्स किए थे। इसे लेकर उनके ऊपर केस भी दर्ज हुआ है।

Published: undefined

कंगना रनौत ने एक ट्वीट में सन 2000 के दशक की याद दिलाते हुए पश्चिम बंगाल के लोगों को सबक सिखाने की बात कही थी। ध्यान रहे कि 2000 के दशक की सबसे भयावह घटना गुजरात दंगे हैं जिसमें हजारों लोगों की जान गई थी। कंगना ने अपने ट्वीट में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ इशारा करते हुए उन्हें दैत्य करार दिया था। उन्होंने कहा था कि गुंडई का जवाब देने के लिए सुपर गुंडई की जरूरत है। साथ ही कहा था कि "मोदी जी उन्हें काबू में करने के लिए अपना 2000 के दशक वाला विराट स्वरूप दिखाएं।" कंगना ने इस ट्वीट के साथ ही बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग भी की थी।

Published: undefined

इस बीच विवादित ट्वीट के बाद कंगना के ऊपर केस भी दर्ज हुआ है। कोलकाता पुलिस ने कंगना रनौत के खिलाफ पश्चिम बंगाल के लोगों की भावनाएं आहत करने के आरोप में शिकायत दर्ज की है। एडवोकेट सुमीत चौधरी ने ईमेल के जरिए कोलकाता पुलिस कमिश्नर सौमेन मित्रा को शिकायत भेजी थी। अपने मेल में उन्होंने कंगना रनौत के ट्वीट के तीन लिंक्स भी भेजे हैं। इसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने बंगाल के लोगों की भावनाओं को आहत और उन्हें अपमानित भी किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined